हेडलाइन

CG NEWS : ताश के पत्तों की तरह धराशायी हो गयी आंगनबाड़ी केंद्र की बिल्डिंग, मचा हड़कंप…..कुछ ही देर पहले

कोरबा 24 दिसंबर 2022। कोरबा जिला में जर्जर आंगनबाड़ी भवन एकाएक जमींदोज हो गया। लोगों की आंखो के सामने ताश के पत्तों की तरह इस बिल्डिंग को ढहते देख आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा हैं कि घटना से कुछ देर पहले ही बच्चें आंगनबाड़ी भवन से बाहर निकले थे। वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था। उधर इस घटना के बाद लोगों में जमकर आक्रोश हैं। स्थानीय पार्षद ने जर्जर आंगनबाड़ी भवन की कई बार शिकायत करने के बाद भी मरम्मत नही कराये जाने का आरोप लगाया गया हैं।

पूरा घटनाक्रम नगर निगम कोरबा के वार्ड क्रमांक-32 का हैं। बताया जा रहा है। कि यहां संचालित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 1 का भवन बेहद जर्जर था। बावजूद इसके नौनिहालों के जान की परवाह किये बगैर इसी भवन में आंगनबाड़ी संचालित की जा रही थी। रोज की तरह बच्चे शुक्रवार को भी यहां पहुंचे थे। आंगनबाड़भ् संचालित होने के बाद बच्चें वहां से घर लौट गये थे। इसी दौरान अचानक पूरा भवन भरभरा कर गिर गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने बताया कि जर्जर भवन के बारे में अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया था। लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया, न तो भवन की मरम्मत कराई गई और न तो कोई वैकल्पिक व्यवस्था की गई।

जिसका नतीजा ये हुआ कि बिल्डिंग का आधा हिस्सा ताश के पत्तों की तरह ढह गया।स्थानीय पार्षद ने बताया कि उन्होंने जर्जर भवन और इससे जुड़े खतरे की जानकारी प्रशासन और आईसीडीएस के अधिकारियों को कई बार दी। लेकिन कुछ नहीं किया गया और हर बार फंड की कमी का हवाला देकर अफसर इस मामले को टाल गये। जिसकी वजह से आंगनबाड़ी केंद्र में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। स्थानीय पार्षद और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बताया कि अगर भवन आंगनबाड़ी समय में ढहता तो बड़ी घटना हो सकती थी। लेकिन इस पूरे घटनाक्रम में गनीमत रही कि बच्चें छुटटी के बाद जर्जर भवन से अपने घर जा चुके थे।

Back to top button