ब्यूरोक्रेट्स

CG NEWS : एक्शन में पुलिस-क्राईम कंट्रोल के लिए लेट नाईट सड़को पर मुश्तैद पुलिस, SSP ने खुद संभाला मोर्चा,पिस्टल के साथ 20 लाख रूपये पकड़ाये

बिलासपुर 22 सितंबर 2022। बिलासपुर में बढ़ते क्राईम पर नकेल कसने के लिए एसपी पारूल माथुर खुद देर रात सड़को पर पुलिस अधिकारियों के साथ नजर आ रही हैं। एसपी की लेट नाईट गश्त का नतीजा ये रहा कि पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान एक कार से पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद करने के साथ ही एक कार से 20 लाख रूपये बरामद किये हैं। पुलिस दोनों ही मामलों में पूछताछ कर रही हैं।

गौरतलब हैं कि बिलासपुर में आये दिन हो रहे अपराध से बिलासपुर पुलिस की इमेज पर लगातार बट्टा लग रहा था। दिनदहाड़े जानलेवा हमला और मारपीट का विडियों सोशल मीडिया में सामने आने के बाद बिलासपुर जिला में पुलिसिंग पर सवाल उठने लगे थे। ऐसे में बिलासपुर एसपी पारूल माथुर ने सख्ती बरतते हुए खुद ही सड़को पर उतरने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को अपराधियों के साथ सख्ती से निपटने का निर्देश दिया गया। एसपी पारूल माथुर के इस सख्त निर्देश और नाईट कांबिंग गश्त से क्षेत्र में जहां आम नागरिक खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, वही अपराधियों में भय व्याप्त हैं।

बुधवार की देर रात भी एसपी पारूल माथुर और पुलिस अधिकारी लेट नाईट सड़को पर उतरे। देर रात कांबिंग गश्त के दौरान पुलिस को संदिग्ध रूप से घुमने वालों के वाहनों की चेकिंग के दौरान एक कार से पिस्टल और 5 राउंड जिंदा कारतूस मिली है। वहीं दूसरी चारपहिया गाड़ी से 20 लाख रुपए बरामद किए गए। दोनों मामले में पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा हैं कि वाहनों की चेकिंग के दौरान चारपहिया गाड़ी को रोका गया। इसमें से 20 लाख रुपए नगद मिले। रकम के संबंध में गाड़ी में बैठे किंशुक अग्रवाल से पूछताछ की गयी, लेकिन वह ठीक से जवाब दे सका। पुलिस ने नगदी रूपयों को जब्त कर लिया हैं। एसएसपी पारूल माथुर खुद इस कार्रवाई में शामिल थीं।

उन्होंने बताया के गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग को इस मामले को सौंपा जाएगा। फिलहाल 102 के तहत कार्रवाई की गई है। कार किंशुक अग्रवाल की है। किंशुक जुलाई 2016 में मैग्नेटो मॉल में ही हुए गौरांग बोबड़े हत्याकांड का आरोपी रहा है। इसी तरह पुलिस की एक टीम सिटी कोतवाली चौक पर जांच कर रही थी। यहां एक कार को रोका गया। इसमें सवार युवक ने अपना नाम राजदीप सिंह राज किशोर नगर निवासी बताया। उसके साथ कालेज में पढ़ने वाली एक युवती समेत दो और नाबालिग भी मौजूद थे। कार की तलाशी में पुलिस को लोडेड पिस्टल मिली।

पुलिस ने युवक और उसकी गर्लफ्रेंड को हिरासत में लेकर पिस्टल के संबंध में पूछताछ कर रही हैं। पुलिस की प्राथमिक जांच में पिस्टल के वैध दस्तावेज के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। वैधानिक दस्तावेज नही होने पर पुलिस कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रही हैं। गौरतलब हैं कि बिलासपुर एसएसपी पारूल माथुर के इस अभियान के बाद जहां देर रात तफरी करने वाले असामाजिक तत्वों के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं। वही देर रात काम से घर लौटने वाले लोग पुलिस की मुस्तैदी से एक बार फिर सुरक्षित महसूस कर रहे हैैं।

Back to top button