ब्यूरोक्रेट्स

CG NEWS- नशे के खिलाफ SP संतोष सिंह की सख्ती: 7 दिन में 142 प्रकरण, 145 अरेस्ट,अवैध कारोबारियों के बीच मचा हड़कंप

कोरबा 03 अगस्त 2022। औद्योगिक नगरी कोरबा जिला में नशे का जहर घोलने वाले कारोबारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं। नशे के कारोबार के खिलाफ एस.पी.संतोष सिं की सख्ती का ही असर हैं कि पिछले एक सप्ताह के भीतर जिले में 142 प्रकरण दर्ज कर नशे के कारोबार से जुड़े 145 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। लिहाजा अब जिले में आलय ये हैं कि नशे के कारोबारी भूमिगत होने के साथ ही जिला छोड़ने को मजबूर हो गये हैं।

गौरतलब हैं कि कोरबा के नव पदस्थ एस.पी.संतोष सिंह के निजात अभियान का असर बहुत कम समय में ही जिले में दिखने लगा हैं। नशे के खिलाफ पुलिस विभाग में शुरू किये गये इस अभियान के जरिये पुलिस जहां आम लोगों को जागरूक कर रही हैं, वही नशा का कारोबार करने वालों के खिलाफ अब पुलिस सख्ती के साथ कार्रवाई भी कर रही हैं। आलम ये हैं कि पिछले एक सप्ताह में कोरबा जिला के कुसमुंडा थाना सहित हरदीबाजार, दीपका, दर्री मानिकपुर पुलिस चौैकी सहित दूसरे थाना क्षेत्रों में नशे के कारोबारियों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई कर उनकी गिरफ्तारी की गयी हैं।

पुलिस विभाग में चलाये जा रहे निजात अभियान के तहत की गयी कार्रवाई पर गौर करे तो पिदले एक सपताह में अवैध शराब और नारकोटिक्स एक्ट के खिलाफ अभियान चलाकर 142 प्रकरण जर्द किये गये जिसमें 13 किलो 400 ग्राम गांजा, 2690 नग नशीला कैप्सूल,15 नग इंजेक्शन और लगभग 200 लीटर शराब जप्त किया गया। वहीं इन सारे अवैैध नशे के कारोबार से जुड़े 145 आरोपियों की गिरफ्तार कर जेल भेजा गया हैं।

कोरबा एस.पी.संतोष सिंह के निजात अभियान का ही असर हैं कि नशे के अवैध कारोबारी भूमिगत होने लगे हैं। एस.पी.संतोष सिंह ने साफ कर दिया हैं कि जिले में किसी भी तरह की अवैध गतिविधियों को बर्दाश्त नही किया जायेगा। नशे के कारोबार करने वालों के साथ पुलिस सख्ती के साथ निपटेगी, वही नशे की लत से बचने के लिए पुलिस विभाग निजात अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने का भी प्रयास कर रही हैं।

गौरतबह हैैं कि एक दिन पहले ही आईजी रतनलाल डांगी और कलेक्टर संजीव झा ने कोरबा पुलिस लाइन में निजात नशा मुक्ति केंद्र का उद्घाटन किया गया। इसके साथ ही पुलिस विभाग की निजात जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह रथ जिले में लोगों को नशे के विरुद्ध मीटिंग लेकर और होर्डिंग्स व वॉल राइटिंग के जरिये जागरूक करेगी।

Back to top button