ब्यूरोक्रेट्स

CG NEWS : कलेक्टर का सख्त निर्देश-“1 घंटे शिक्षक एक्स्ट्रा क्लास लें” BEO और प्रिंसिपल को जारी हुआ आदेश,हड़ताल अवधि में हुए पढ़ाई के नुकसान को लेकर…

रायगढ़ 02 अगस्त 2022। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने अहम फैसला लेते हुए सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को एक घंटा एक्स्ट्रा क्लास लेने का आदेश जारी किया हैं। 25 से 29 जुलाई तक हड़ताल की वजह से स्कूलों में पढ़ाई पूरी तरह से बाधित हो गया था। हालांकि अब सभी शिक्षक स्कूलों में लौट आये हैं और पढ़ाई फिर से सुचारू ढंग से चल रहा है। इन सबके बीच रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने 5 दिन की हड़ताल की वजह से पढ़ाई के हुए नुकसान को लेकर 1 घंटा एक्स्ट्रा क्लास लेने का निर्देश जारी किया हैं।

कलेक्टर रानू साहू ने अपने निर्देश में पढ़ाई की गुणवत्ता में सुधार के लिए स्कूलों में अतिरिक्त समय देने की बात कही हैं। आदेश के मुताबिक….

25 से 29 जुलाई तक शिक्षकों के सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल में चले जाने से विद्यार्थियों के अध्यापन कार्य में व्यवधान हुआ है। जिसकी भरपाई के लिए शालाओं में 1 घंटे एक्स्ट्रा समय देकर विद्यार्थियों को अध्यापन कार्य कराने के लिए आदेशित किया जाता है। उपरोक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन करें और पालन प्रतिवेदन डीईओ के माध्यम से उपलब्ध करायें।

कलेक्टर रानू साहू के इस आदेश के बाद जहां सरकारी स्कूलों में पाठयक्रम से पिछड़े बच्चों की पढ़ाई समय पर पूरी हो सकेगी वही जिले में कलेक्टर के इस प्रयास से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही बच्चों के बेहतर अध्यापन की दिशा में यह अहम फैसला साबित होगा।

Back to top button