ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

“आदेश जारी कर दीजिये कि अधिकारी-नेता का बेटा PSC में भाग नहीं लेगा” PSC घोटाले पर सीएम भूपेश का तीखा पलटवार, बोले- एक भी शिकायत…

रायपुर 1 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ पीएससी घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले ही कह चुके हैं कि अगर कोई शिकायत आयेगी तो जांच होगी। रविवार को मीडिया के एक सवाल के जवाब मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के PSC घोटाले को लेकर दिये बयान पर तंज कसते हुए कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि वो प्रोम्पटर में लिखा पढ़ते हैं। पीएससी रिजल्ट मामले में कोई दोषी होगा, आरोप आएगा तो हम जांच कराएंगे। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई भी करेंगे। अबतक पीएससी को लेकर एक भी शिकायत नहीं आया है। अधिकारियों का बच्चा होना गुनाह है क्या? कोर्ट ये आदेश कर दे, या भारत सरकार आदेश कर दे कि अधिकारी का बच्चा पीएससी में भाग नहीं लेगा तो हम नहीं करेंगे।

इससे पहले शनिवार को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पीएससी की परीक्षा देने वाले किसी भी एक अभ्यर्थी ने अब तक शिकायत नहीं की है। यदि किसी तरह की कोई भी शिकायत आती है या किसी अभ्यर्थी द्वारा एक भी शिकायत की जाती है तो हम हर शिकायत की गंभीरता से जांच कराएंगे। जब आप योग्य हैं, आप परीक्षा दे रहे हैं, आप पात्रता रखते हैं तो उसका लाभ आपको निश्चित रूप से मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं छत्तीसगढ़ के अपने बच्चों के साथ हूं। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवा किसी भी तरह के बहकावे में ना आए, अपनी तैयारी मेहनत और लगन से करते रहे, यदि कोई गड़बड़ी हुई है तो उसकी जांच करेंगे और यदि कोई दोषी है तो उस पर जरूर कार्रवाई होगी।

Back to top button