ब्यूरोक्रेट्स

NW की खबर का असर : कांस्टेबल वायरल AUDIO विवाद में नप गये एसपी ऐलेसेला….दोपहर में खबर पोस्ट हुई, शाम होते-होते रवानगी का आर्डर हो गया जारी….2017 की गलतियों से भी नहीं ले पाये सीख… इस बार सिपाही ने ही निपटा दिया… पढ़िये पूरी स्टोरी

रायपुर 3 दिसंबर 2021। कांस्टेबल के साथ तू-तड़ाका जैसे शब्दों की वजह से आखिरकार एसपी एलेसेला नप गये। आज दोपहर ही NW न्यूज ने ऐलेसेला के कास्टेबल के साथ गाली-गलौज, पत्नी को तलाक देने की नसीहत और सीएम-आईजी के बारे आपत्तिजनक बोल वाले AUDIO की खबरें पोस्ट की थी। जिसके बाद शाम होते-होते बलौदाबाजार एसपी की रवानगी का आर्डर जारी हो गया। आज दोपहर NW न्यूज ने जैसे ही SP के आपत्तिजनक AUDIO की खबरें पोस्ट की, ब्यूरोक्रेसी में हंगामा मच गया।

खुद NW से बात करते हुए SP एलैसेला ने माना था कि AUDIO में कुछ EDIT की गयी है, लेकिन जैसे ही एसपी ने EDIT की बात कही, AUDIO  वाला कास्टेबल सामने आया और कहा कि उस आडियो में उसकी ही आवाज है, जबकि सामने से जो बोल रहे हैं और वो एसपी हैं। 2011 बैच के IPS आईके ऐलेसेला को दो साल बाद फील्ड पोस्टिंग मिली थी।

ACB में एसपी के तौर पदस्थ आईके एलेसेला को पिछले साल ही बलौदाबाजार जिले का कप्तान बनाया गया था। ये कोई पहली दफा नहीं था जब आईके ऐलेसेला को एसपी पद से बेवक्त विदाई लेनी पड़ी हो, इससे पहले साल 2017 में एलेसेला सुकमा के एसपी थे, तो उस दौरान उनका एक बयान काफी हंगामेदार रहा था। सदन से लेकर सड़क तक उस बयान के बाद हंगामा मचा था।

CG-AUDIO- SP का AUDIO हुआ वायरल : तू IG के पास जा… आईजी के ### के पास जा… भूपेश बघेल के पास जा… तूम तलाक दे दो ###के …..एसपी NW से बोले- AUDIO को EDIT कर VIRAL किया जा रहा है

उस बयान में एलेसेले ने मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर टिप्पणी करते हुए कहा था “मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को तो गाड़ी से सड़क पर कुचल देना चाहिये”। इस बयान ने इतना हंगामा मचाया कि अगले ही दिन उनकी सुकमा से विदाई का आर्डर जारी हो गया।

VIDEO : SP के कथित वायरल AUDIO के बाद कांस्टेबल आया सामने…. कहा- एसपी के सामने पेश हुआ था… तो उन्होंने ….

सुकमा में मिली सजा के बाद यही लग रहा था कि IPS एलेसेला गलतियों से सीख लेंगे, लेकिन बलौदाबाजार में वही गलती दोहरा बैठे। इस बार सिपाही ने ही उनका शिकार कर लिया। हालांकि आडियो में जिस तरह के बोल थे, उससे तो मालूम हो ही गया था कि एलेसेला हिट विकेट हो गये हैं। आशंका और अटकलें लग ही रही थी कि शाम होते-होते एलेसेला का विकेट डाउन हो गया।

Back to top button