ब्यूरोक्रेट्स

IAS गिरफ्तार : TET परीक्षा में बड़े पैमाने पर हुई गड़बड़ी…. आईएएस को किया गया गिरफ्तार

पुणे, 29 जनवरी 2022। TET परीक्षा में भ्रष्टाचार के मामले मेे IAS अफसर को गिरफ्तार किया गया है। महाराष्ट्र में 2020 में शिक्षक पात्रता परीक्षा हुई थी, आरोप था कि इस मामले में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हुई है। मुंबई के ठाणे में आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। पुणे पुलिस के अधिकारी ने कहा, ‘IAS सुशील खोडवेकर को ठाणे से गिरफ्तार किया गया है। उन्हें आज अदालत में पेश किया जाएगा।’’ इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार लोगों की संख्या 13 हो गई है।

शहर की पुलिस ने गत शुक्रवार को कहा था कि परीक्षा में शामिल 7,800 अभ्यर्थियों के अंकों में पैसे लेकर कथित तौर पर फेरबदल किया गया था। इसके पहले इस मामले में महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद (एमएससीई) के आयुक्त तुकाराम सुपे (अब निलंबित) समेत करीब 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तार लोगों में परीक्षा का अयोजन करने के लिए जिम्मेदार जीए साफ्टवेयर कंपनी के निदेशक प्रीतेश देशमुख और शिक्षा विभाग के सलाहकार अभिषेक सावरकर भी शामिल हैं। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में अब तक चार करोड़ रुपये नकद, स्वर्ण आभूषण और सावधि जमा के कई दस्तावेज बरामद किए जा चुके हैं।

Back to top button