स्पोर्ट्सहेडलाइन

Rishabh Pant: वापसी के बाद विकेटकीपिंग नहीं कर पाएंगे ऋषभ पंत? सामने आई बेहद अहम जानकारी

Rishabh Pant As wicketkeeper In 2024: भारतीय विकटीकपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत इन दिनों अपनी चोट से उबर रहे हैं. पंत नेशनल क्रिकेट अकेडमी में मौजूद हैं, जहां वो रिहैब कर रहे हैं. पंत की हालत में काफी तेज़ी से सुधार आ रहा है. हालांकि, इसके बाद भी यह सवाल बना हुआ है कि क्या पंत ठीक होने के बाद विकेटकीपिंग कर पाएंगे या नहीं? कार एक्सीडेंट के बाद पंत की कई सर्जरी हुई हैं. अब ऐसे में देखना होगा कि क्यां पंत विकेटकीपिंग का वर्कलोड ले पाएंगे या नहीं. बीसीसीआई के ऑफीशियल ने ‘इनसाइडस्पोर्ट’ से बात करते हुए पंत को लेकर खुलासा किया. अधिकारी ने बताया कि पंत सीधे विकेटकीपिंग शुरू कर देंगे, ये कहना काफी मुश्किल है. बीसीसीआई ऑफीशियल ने बताया, “ऋषभ की प्रोग्रेस शानदार है. लेकिन इस स्टेज पर, ये कह पाना काफी मुश्किल होगा कि वो सीधा विकेटकीपिंग शुरू करेगा या नहीं.”

आगे बताया गया कि पंत को प्रैक्टिस पर लौटने के बाद विकेटकीपिंग शुरू करने के लिए 3 से 6 महीने लग सकते हैं. अधिकारी ने बताया, “अभ्यास पर लौटने के बाद उसे 3 महीने लग सकते हैं या 6 महीने से अधिक समय लग सकता है. हम पक्का नहीं सकते. हम सभी को इसे धीरे-धीरे लेना होगा. ऋषभ अभी युवा हैं और उनके पास क्रिकेट खेलने के लिए बहुत वक़्त है. लेकिन जिस तरह की इंजरी उसे है, वह जल्दबाज़ी नहीं कर सकता है.”

दिल्ली कैपिटल्स की बड़ी चिंता

गौरलतब है कि पंत की वापसी को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर कुछ साफ नहीं किया गया है. लेकिन ऐसा कयास लगाए जा रहे हैं कि 2024 तक वो वापसी कर सकते हैं. ऐसे में अगले यानी आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स पंत की विकेटकीपिंग मिस कर सकती है. आईपीएल 2023 में पंत की जगह डेविड वॉर्नर ने दिल्ली की कमान संभाली थी, लेकिन टीम को कोई पंत के जैसा कोई पुख्ता विकेटकीपर नहीं मिल सकता था.

टीम की ओर से अभिषेक पूरल को ट्राई किया गया था. इसके अलावा सरफराज़ खान को भी मौका दिया गया था. हालांकि, सरफराज़ विकेटकीपर के रूप में कुछ खास नहीं कर पाए थे. ऐसे में अगले साल भी दिल्ली को विकेटकीपर के रूप में पंत के रिप्लेसमेंट की ज़रूरत पड़ सकती है.

Back to top button