हेडलाइन

लू का कहर – एक गांव से 50 से 60 लोग बीमार , हस्पताल में कराया गया भर्ती…पानी का भेजा सैंपल

बालोद 20 जून 2023 बालोद जिले के गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम खुटेरी में एक साथ 50 से 60 लोग अचानक बीमार पड़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।इधर मामले की सूचना के बाद प्रशासन और पंचायत ने मामला सम्हाला और हालत को काबू करने में लग गए बताया जा रहा हैं कि गांव में अचानक एक से दो फिर दो से तीन लोग बीमार पड़ने लगे और देखते ही देखते यह आंकड़ा बड़ने लगा। वहीं जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुँचकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे है।

जानकारी के मुताबिक यहाँ लगभग 50 महिला,पुरुष और बच्चे बुखार व सर दर्द से परेशान थे जिनका
गुंडरदेही समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। वहीं पानी जांच के लिए लैब भेजा गया है।बताया जा रहा है कि यहाँ एक ही परिवार से दो से तीन लोग बीमार है।माना जा रहा है कि तेज गर्मी या अचानक मौसम परिवर्तन के कारण लोगों को सरदर्द और बुखार की शिकायत हुई होगी।इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम गाँव में कैंप लगाकर लगातार लोगों का हेल्थ चेकअप कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक यहाँ एहतियात के तौर पर पानी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। वहीं स्वास्थ्य अमले की माने तो ग्राम खुटेरी में जो बुखार और सरदर्द जैसी समस्या सामने आई है वो प्रथम दृष्टया लू का असर लग रहा है जिसके बाद जांच और इलाज किया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग वहां पर अलर्ट मोड़ पर है, वहीं पानी की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा।

Back to top button