Uncategorized @hi

ना उठाये ऐसा कदम: फेल हुई तो दो छात्राओं ने दे दी जान, 2 सब्जेक्ट में आयी थी पूरक

रायपुर 10 मई 2024। चुनाव परिणाम से निराश 2 बच्चों ने जान दे दी।10 वीं के छात्रा ने जहां बलरामपुर में जान दे दी, वहीँ जांजगीर में 12वी की छात्रा ने आत्महत्या कर ली। इत्तेफाक की बात ये है कि दोनों 2-2 सब्जेक्ट में फैल हो गए थी, जिसके बाद इन दोनों ने आत्मघाती कदम उठा लिया।रिजल्ट आने के बाद से दोनों टेंशन में थी। सुबह परिजनों को लाश लटकती मिली। पूरा मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र और रामानुजगंज थाना क्षेत्र का है।

सेंदरी गांव की छात्रा का नाम निशा मानिकपुरी है। सेंदरी शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में 12वीं की छात्रा थी। जब गुरुवार को निशा ने रिजल्ट चेक किया तो फिजिक्स और रसायन में फेल हो गई। निशा देर रात पंखे में चुनरी को रस्सी बनाकर झूल गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

बलरामपुर जिले के पुरुषोत्तमपुर में दसवीं की परीक्षा में 2 विषयों में फेल होने से छात्रा ने घर पर फांसी लगा ली। रिजल्ट आने के बाद से छात्रा लगातार रो रही थी। परिजनों ने उसे समझाइश भी दी थी, लेकिन सुबह 9 बजे उसने आत्महत्या कर ली। रेखा सिंह दो विषयों में पूरक आ गई थी। रेखा सिंह ने 600 नंबर में 316 नंबर प्राप्त किया था। 50 प्रतिशत से अधिक अंक लाने के बावजूद वह गणित और विज्ञान विषयों में पूरक आ गई।

Back to top button