Uncategorized @hiहेडलाइन

CG ब्रेकिंग: तीन मासूम बच्चे जिंदा जले : बकरा पार्टी में शामिल होने गयी थी मां, जब लौटी तो आग की लपटों से घिरा था घर, अंदर सो रहे तीन मासूम जिंदा जले

सरगुजा 14 अप्रैल 2024। अंबिकापुर जिला से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक झोपड़ीनुमा कच्चे मकान में आग लगने से अंदर सो रहे तीन बच्चे जिंदा जल गये। बताया जा रहा है कि बच्चों की मां अपनी बड़ी बेटी के साथ पड़ोस में आयोजित बकरा पार्टी में शामिल होने गयी थी। देर रात जब वह घर लौटी, तो उसका घर आग की लपटो से घिरा था। घटना के वक्त उसके तीन बच्चे घर पर ही सो रहे थे, जो कि आग की चपेट में आकर जिंदा जल गये। पुलिस ने इस घटना पर प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक ये हृदय विदारक घटना सरगुजा स्थित मैनपाट के ग्राम बरिमा पकरीपारा का है। जानकारी के मुताबिक गांव की बस्ती में देवप्रसाद का परिवार निवास करता है। पूछताछ में ये पता चला है कि देवप्रसाद रोजी रोटी की तलाश में पुणे गया हुआ था। उसकी पत्नी सुधनी अपने चार बच्चों के साथ गांव में ही रह रही थी। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि शनिवार की रात पड़ोस में बकरा पार्टी का आयोजन था। मां सुधनी ने छोटे तीनों बच्चों को सुलाने के बाद बड़ी बेटी को साथ लेकर पड़ोस में चल रही बकरा पार्टी में शामिल होने गई थी। जब वह रात 12 बजें के करीब नशे की हालत में वापस घर लौटी, तो घर आग की चपेट में था। शोर मचाने के बाद आसपास के लोगों द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त 8 साल की गुलाबी, 6 साल की सुषमा और 4 साल का रामप्रसाद घर पर ही थे, जो कि आग की चपेट में आकर जिंदा जल गये। सुबह तीनों बच्चों के जले हुए अवशेष घटनास्थल पर मिले हैं। बताया जा रहा है कि घटनास्थल में तीनों बच्चों के शव लिपटे हुए मिले हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि तीनों बच्चों ने आग लगने के बाद भागने की कोशिश की होगी, लेकिन दरवाजा बंद होने के कारण वे भाग नहीं सके। बड़ी बहन गुलाबी ने दोनों भाई-बहन को बचाने के लिए अपने साथ समेट लिया था। तीनों आपस में लिपटे हुए ही जल गए।

पुलिस की जांच में घर में चूल्हा मिला है, जिसमें बीती रात कुछ बनाया गया था। पुलिस को चूल्हे से ही घर में आग लगने की आशंका है। घर की दीवार मिट्टी की है, जबकि छत प्लास्टिक और धान पैरे से बनी थी। वहीं घटना की जानकारी के बाद सरगुजा एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि पुलिस सभी ऐंगल में तफ्तीश कर रही है। फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली जा रही है, ताकी घटना की असल वहज सामने आ सके।

Back to top button