हेडलाइन

पायलट कब डूबो देंगे….कांग्रेस के नये प्रभारी पर BJP का तंज, लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा-कांग्रेस में अभी से ही वार पलटवार

रायपुर 25 दिसंबर 2023। लोकसभा चुनाव में अभी भले ही 4 महीने का वक्त बचा हो, लेकिन अभी से ही चुनावी बिसात बिछ चुकी है। भाजपा और कांग्रेस दोनों चुनाव के मद्देनजर आमने सामने हैं। विधानसभा में हार के बाद कांग्रेस को दोबारा से खड़ा करने का जिम्मा पार्टी ने सचिन पायलट को दिया है, वहीं जीत से बमबम हुई बीजेपी 11 में से 11 लोकसभा सीटों को जीतने की हुंकार भरने लगी है।

दिल्ली में मोही-शाह से जीत का मंत्र लेकर लौटे मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने भी जीत को लेकर बड़ा दावा किया है। भाजपा का कहना है कि इस बार जीत का दांव 9-2 नहीं, बल्कि स्कोर 11-0 होगा। हालांकि कांग्रेस अब विधानसभा चुनाव में हार के बाद फिर से खड़ी होने की बात कह रही है। शनिवार को हार की समीक्षा में गुबार निकालने के बाद पार्टी नेता अब एकजुट होकर जीत का दावा कर रहे हैं।

इस बीच कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रभारी बदल दिया है। सचिन पायलट के छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी बनाए जाने पर बृजमोहन अग्रवाल ने भी तंज कसा है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कांग्रेस को फिर से हाशिए पर पायलट ले जायेंगे। पायलट कब डुबो देगा और कब उड़ा देगा इसका कोई भरोसा नहीं। पहले राजस्थान में नैय्या डुबो दी और अब यहां डुबोने भेजा गया है।

दिसंबर 2022 को पूर्व प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को हटाकर कुमारी सैलजा को विधानसभा चुनाव की ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी। अब एक बार फिर लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस युवा नेता सचिन पायलट पर भरोसा जता रहे हैं। सचिन पायलट को प्रदेश प्रभारी बनाए जाने पर पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि पूर्व प्रभारी कुमारी सैलजा ने भी अच्छा काम किया है। नए प्रभारी राजस्थान के युवा हैं, वे अनुभवी हैं इससे छत्तीसगढ़ को फायदा होगा।

वर्तमान में छत्तीसगढ़ में लोकसभा की ग्यारह सीटों में 9 सांसद जहां बीजेपी के पास है तो 2 सीटों पर कांग्रेस के सांसद है। 2024 को लेकर दोनों राजनीतिक दल सभी की सभी सीटों को जीतने का दावा कर रही है। सचिन पायलट को प्रभारी बनाए जाने पर बीजेपी ने तंज कसा है… उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि धीरे धीरे प्रदेश में कांग्रेस अप्रासंगिक हो रही है। मोदी विरोध के उत्साह में देश का विरोध करने में विपक्षी दल नहीं चूक रहे है। विपक्ष देश के हितों को विपरीत काम कर रहे है। लोकसभा चुनाव में जनता कड़ी सबक सिखाने वाली है। नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। आज कांग्रेस में भगदड़ की स्थिति है, प्रभारी बदलने से कोई लाभ नहीं होगा छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटें बीजेपी जीतेगी।

Back to top button