बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

“7 दिन का लगने वाला है लॉकडाउन”… खबर को लेकर PIB ने बतायी ये सच्चाई… जानिये क्या है इस खबर की पूरी सच्चाई #VIRAL SACH

रायपुर 24 जुलाई 2022। क्या फिर से लॉकडाउन लगने वाला है?…क्या फिर से भारत 7 दिनों के लिए बंद होने वाला है ?..कोरोना की खबर सामने आने के बाद अब अफवाहों का बाजार भी गरम हो गया है। यू-ट्यूब पर कई ऐसे वीडियो जारी हो रहे हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि भारत में लॉकडाउन लगने वाला है। यूट्यूब चैनल का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है , जिसमें ये दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक ली है, जिसमें ये निर्देश दिया गया है कि कोरोना की वजह से देश में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया जाये।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रेस इनफोर्मेशन ब्यूरो ने ट्वीट कर इस वीडियो को फर्जी करार दिया है। पीईबी फैक्ट चेक के मुताबिक ‘CE News’ नामक एक #YouTube चैनल के वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि आज रात 12 बजे से 7 दिन तक भारत बंद रखने का फैसला लिया गया है #PIBFactCheck इस वीडियो में किया गया दावा फ़र्ज़ी है भारत सरकार ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है।

ऐसी खबर फर्जी करार दिये जाने के बाद पीआईबी के फैक्ट चेक में रिट्वीट कर ऐसे फर्जी खबरे चलाने वालों पर कार्रवाई करने और वीडियो चैनल को बंद करने की मांग की है। एक यूजर ने लिखा है कि कब तक सफाई दोगे, फर्जी खबर फैलाने वालों के लिए नियम कब बनेगा।

Back to top button