Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या, सनकी लड़के ने कॉलेज कैंपस में चाकू से गोदकर कर दी हत्या

कर्नाटक 19 अप्रैल 2024। आम चुनाव के बीच कर्नाटन में कांग्रेस नेता की बेटी की हत्या का मामला सामने आया है। यहां चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के पार्षद की बेटी की कालेज में चाकू से गोदकर हत्या कर दी गयी। बताया जा रहा है कि हत्या करने वाला युवक भी उसी कालेज का छात्र है, जिसने छात्रा को प्रपोज किया था। छात्रा ने लड़के के बार-बार बोलने के बाद भी उसका प्रपोजल एक्सेप्ट नही किया था। जिससे गुस्साये छात्र ने कालेज में लड़की पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उसे मौत के घाट उतारने के बाद फरार हो गया।

जानकारी के मुताबिक स्थानीय पार्षद निरंजन हिरेमत की बेटी नेहा हिरमेत के.एल.टेनोलाॅजिकल यूनिवर्सिटी में एमसीए की छात्रा थी। नेहा डिग्री कोर्स के पहले वर्ष में थीं। वहीं आरोपी छात्र फैयाज बीसीए का छात्र है। पुलिस ने बताया है कि आरोपी कई दिनों से नेहा का पीछा कर रहा था। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र नेहा से एक तरफा प्यार करता था। उसने नेहा को प्रपोज भी किया था, लेकिन छात्रा ने उसका प्रेम प्रस्ताव खारिज कर दिया था जिसे लेकर वो काफी गुस्से में था।

पुलिस की शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस का कहना है कि नेहा ने फैयाज का प्रपोजल नहीं स्वीकारा था। इसलिए उसने इस हत्याकांड की घटना को अंजाम दिया। आरोपी छात्र बेलगावी जिले के सावदत्ती का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक 18 अप्रैल को फैयाज कॉलेज कैंपस में ही नेहा से मिलने पहुंचा था। तभी उसने अचानक नेहा पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। सीसीटीवी में उसे नेहा पर चाकू से कई बार वार करते देखा जा सकता है। वीडियो में कुछ प्रत्यक्षदर्शी भी दिख रहे हैं। घटना के तुरंत बाद नेहा को कालेज प्रशासन और अन्य छात्र केम्पेगौड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल ले गए।

लेकिन वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। हत्या की इस वारदात पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने घटना के बाद से फरार आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी फैयाज सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले एक टीचर का बेटा है। छह महीने पहले वो एक परीक्षा में फेल हो गया था। इसके बाद से उसने कॉलेज जाना बंद कर दिया था।आपको बता दे कि कर्नाटक में दो चरणों में मतदान होना है। यहां दूसरे चरण में 26 अप्रैल और 7 मई को चुनाव है। ऐसे में चुनाव से ठीक पहले इस हत्याकांड के बाद क्षेत्र में राजनीति गरमा गयी है।

Back to top button