हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

..जब शादी के मंडप में चिट्ठी लेकर पहुंच गये कलेक्टर, दुल्हा और मेहमानों को दे दिया खास निमंत्रण, लोग बोले, ये तो सरप्राइज हो गया

रायपुर2 मई, 2024। जोरा के नाला पारा की छोटी सी बस्ती के लिए आज खुशियों का दिन था। वहां रहने वाला भोई परिवार अपने बेटे कामेश की शादी के लिए उत्साह से जुटा था। दूल्हे कामेश को हल्दी लग रही थी। गौरतलब है कि आज घर-घर जाकर कलेक्टर की पाती वितरण का शुभारंभ हूआ और डॉ. गौरव सिहं के नेतृत्व में पूरी टीम लगी हुई थी। उसी समय संयोग ऐसा बना कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. गौरव सिंह अपने टीम सहित भोई परिवार के विवाह समारोह के पास से गुजरे। कलेक्टर भोई परिवार से मिलने विवाह के मंडप में जा पहंचे जहां हल्दी रस्म चल रहा था। कलेक्टर का परिचय मिलते ही भोई परिवार खुशी से खिल उठा। डॉ. सिंह ने दुल्हे और परिवार को मतदान की अपील वाला आमंत्रण पत्र और पीला चावल भेंट किया।

कलेक्टर ने पाती भेंट करते हुए कामेश को शादी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 7 तारीख को मतदान है, पूरे परिवार के साथ मतदान करने आना है साथ ही अपनी धर्मपत्नी को वोट डलवाना है। साथ ही फोटो भी भेजनी है। कामेश ने कहा कि जरूर भेजेंगे, आप लोग हमारी शादी के मौके पर पहुंचे, हमारे पूरे परिवार को बहुत अच्छा लग रहा है।

उत्साह से भरे भोई परिवार के लिए यह क्षण और भी रोचक हो गया। कलेक्टर ने दूल्हे को कहा कि जिस तरह से विवाह के माध्यम से नये गठबंधन में जुड़ रहे हैं उसी तरह से आपका लोकतंत्र के साथ भी गठबंधन है और इसे मतदान से मजबूत कर सकते हैं। उन्होंने परिवार से कहा कि आप सभी के लिए यह क्षण बहुत सुंदर है। ऐसा ही एक शुभ क्षण 7 मई को भी आने वाला है, आप मतदान करें और लोकतंत्र को मजबूत करें।

कामेश ने कहा कि मेरे घर में कलेक्टर आये, मुझे बहुत अच्छा लगा। उन्होंने मतदान करने हम सबसे आग्रह किया। हमने उन्हें कहा कि हम सब मतदान जरूर करते हैं और आपको आश्वस्त करते हैं कि पूरा परिवार मतदान जरूर करेगा। कलेक्टर डॉ. सिंह शादी का संगीत बजाने वाले बैंड पार्टी के पास पहुंचे और मतदान करने की अपील की इसके साथ ही बस्ती के अन्य घरों में कलेक्टर की पाती देने पहुंचे।

भोई परिवार के सदस्यों ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए दो तरह से खास बन गया, एक तो कामेश की शादी में खूब आनंद आ गया, दूसरी तरफ कलेक्टर स्वयं आये और कामेश को आशीर्वाद दिया, हम लोग बहुत खुश हैं और 7 मई को मतदान जरूर करेंगे।

Back to top button