हेडलाइन

CG NEWS ब्रेकिंग : इंजन-मालगाड़ी में भीषण टक्कर… एक ही ट्रैक पर आयी इंजन व मालगाड़ी… कई वैगन ट्रैक से उतरे…

 रायगढ़ 11 अगस्त 2022। रायगढ़ में आज इंजन व मालगाड़ी के बीच भीषण टक्कर हो गयी। मालगाड़ी की आमने-सामने की टक्कर में 5 वैगन को नुकसान हुआ है। हादसा उस वक्त हुआ, जब दोनों एक ही ट्रैक पर आ गयी, इस घटना में कई वैगन डिरेल हुई है, तो एक वैगन पलट गया। घटना रायगढ़ के कोतरा रोड की बतायी जा रही है। कोतरा रोड के रेलवे फाटक के पास इंजन और मालगाड़ी की ये टक्कर हुई है। हादसे में ट्रैक को काफी नुकसान हुआ है।

हादसे में किसी तरह की जानमाल का नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन रेलवे को करोड़ों का नुकसान हुआ है। OHE पोल और टूट गये हैं। घटना की सूचना पर रेलवे का मेंटेनेंस अमला मरम्मत में जुटा हुआ है। जानकारी के मुताबिक अप लाईन पर भूपदेवपुर रेलवे साइडिंग से कोयला खाली कर मालगाड़ी रायगढ़ की तरफ आ रही थी। उसी दौरान डबल लाइट इंजन भी विपरीत दिशा में बढ़ रही थी।

दोनों की आपस में टक्कर हो गई, जिससे मालगाड़ी के चार वैगन पटरी से उतर गए। दुर्घटना में डबल लाइट इंजन के चालक की लापरवाही बताई जा रही है। हालांकि दुर्घटना के तत्काल बाद भी रेलवे की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गयी और पटरी से उतरी वैगन को हटाने का काम शुरू कर दिया है।

Back to top button