हेडलाइन

CG – पति-पत्नी की हत्या- पति-पत्नी की खून से सनी लाश मिलने से फैली सनसनी, 4 दिन पहले ही कर दी थी हत्या, पुलिस ने दामाद को किया गिरफ्तार !

जांजगीर 28 मार्च 2022 । जांजगीर जिला के ग्राम कैथा में पति-पत्नी की खून से सनी लाश मिलने से सनसनी फैल गयी है। लाश करीब 4 दिन पुरानी बताई जा रही है। ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तफ्तीश शुरू कर दी है। पुलिस की प्राथमिक जांच में हत्या की इस सनसनीखेज वारदात में मृतक दंपति के दामाद का हाथ होने की बात सामने आयी है, जिसके बाद पुलिस ने दामाद को हिरासत में ले लिया है।

पूरा घटनाक्रम जांजगीर जिला के हसौद थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां ग्राम कैथा में 60 वर्षीय विजय राम आजाद का परिवार निवास करता है। घर में विजय राम के अलावा उसकी पत्नी मंगली बाई आजाद रहती थी। पुलिस की माने तो विजय राम का घर 24 तारीख से बंद था, उनकी कोई खैर खबर नही मिलने पर गांव के लोगों ने आज सुबह घर को खोलकर हकीकत जानने की कोशिश की, लेकिन घर के कमरे में पति-पत्नी की लहूलुहान लाश देखकर गांव वालों के होश उड़ गये। आनन-फानन में घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी। घटना की सूचना मिलते ही हसौद थाना प्रभारी योगेश पटेल पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

लाश 4 दिन पुरानी होने के कारण उसमें कीड़े लग गये थे। घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने शव को पीएम के लिए रवाना कर दिया गया। वही पुलिस की प्राथमिक जांच में विजय राम की बेटी जमुना और उसके पति दिनेश कुमार खूंटे के बीच अक्सर मारपीट होने की जानकारी सामने आयी, पति की प्रताड़ना से तंग आकर जमुना अक्सर अपने मां-बाप के घर आ जाया करती थी। इसी बात को लेकर 24 मार्च को दामाद दिनेश कुमार अपने ससुुराल आया हुुआ था। पुलिस को मिली इस कड़ी के बाद पुलिस ने संदेही दामाद दिनेश को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ करने पर उसने हत्या की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल ली है।

हसौद थाना प्रभारी योेगेश पअैल ने बताया कि आरोपी दामाद ने 24 मार्च की रात ही सास-ससुर से विवाद होने के बाद उनकी हत्या कर दी थी। घटना को अंजाम देने के बाद उसने घर को बाहर से बंद कर वापस अपने घर मुक्ताराज बारादवार लौट गया था। पुलिस की माने तो इस हत्या की चश्मदीदी एक बच्ची भी है, जिसने इस घटना को देखा है। फिलहाल पुलिस ने गांव में हुए इस हत्याकांड की गुत्थी लगभग सुलझा ली है। आरोपी ने किस हथियार से अपने सास ससुर की हत्या की ? हत्या की मुख्य वजह क्या थी ? सहित अन्य कई सवाल है, जिसका खुलासा पुलिस की पूछताछ के बाद हो सकेगा।

Back to top button