हेडलाइन

CG NEWS : ASI के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी: शराब के प्रकरण में ग्रामीण को ASI ने भेजा था जेल, बदला लेने घर में घुंसकर कर दी हत्या,हत्याकांड की हकीकत सुन सब रह गये हैरान….

कोरबा 25 मार्च 2023। कोरबा जिला के बांगो थाना परिसर में पुलिस बैरक में घुसकर एएसआई की हत्या के सनसनीखेज मामले को पुलिस ने सुलझा लिया हैं। होली के ठीक दूसरे दिन हुए इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाकर पुलिस ने गांव के ही एक ग्रामीण को अरेस्ट किया हैं। बताया जा रहा हैं कि आरोपी को पहले एएसआई ने शराब के प्रकरण में गिरफ्तार कर जेल भेजा था, तभी से वह एएसआई से रंजीश रखे हुए था। इसके बाद होली के दिन आरोपी के घर के बाहर से डीजे जब्त करने के बाद आरोपी का गुस्सा फूट पड़ा और उसने एएसआई की हत्या कर दी।

गौरतलब हैं कि कोरबा जिला के बांगो थाना क्षेत्र में 9 मार्च को थाना परिसर में बने पुलिस आवासीय कालोनी में एएसआई नरेन्द्र सिंह परिहार की लहूलुहान हालत में घर के कमरे में लाश मिली थी। पुलिस थाना परिसर में हुए इस हत्याकांड की जानकारी के बाद पुलिस के भी होश उड़ गये थे। इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए एसपी यू.उदय किरण ने पुलिस टीम गठित कर मामले की बारीकी से जांच का निर्देश कर हत्यारे को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। पुलिस टीम हत्याकांड से जुड़े हर एक पहलुओं की सूक्ष्मता से जांच कर रही थी। एएसआई के अंधे कत्ल के इस मामले में अज्ञात आरोपी की पतासाजी के लिए सयुंक्त सायबर टीम मामले की बारीकी से जांच कर रही थी।

साइबर टीम द्वारा घटना का समय रात 12 बजे से सुबह 06ः30 बजे के बीच का होने से उस समय का तकनीकी विश्लेषण किया जा रहा था, जिसमें विश्लेषण के आधार पर संदेही करण गिरी को आईडेंटिफाई किया गया । अंधे कत्ल के इस मामले में संदेही करण गिरी को हिरासत में लेकर जब पुलिस ने पूछताछ शुरू किया गया,तो पहले तो आरोपी ने घटना करने से इंकार कर दिया। इसके बाद सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी करण गिरी टूट गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि एएसाई नरेन्द्र सिंह परिहारने दिसम्बर महीने में उसे शराब के प्रकरण में जेल भेज दिया था, इस मामले में करीब 15-20 दिन जेल में रहने के बाद आरोपी करण गिरी जेल से बाहर निकला था। इसके बाद 8 मार्च को होली में मोहल्ला में डीजे बजाकर होली त्योहार मनाया जा रहा था।

तभी थाना से एएसआई नरेन्द्र सिंह परिहार ने मौके पर पहुंचकर रात 09ः30 बजे डीजे बंद कराकर डीजे को जब्ती बनाकर थाना ले जाया गया। इसके बाद दूसरे दिन दिनांक 9 मार्च को रात 9ः30 बजे तक पुलिस कर्मी डी जे बजाकर होली मना रहे थे। ये घटना आरोपी को बर्दाश्त नही हुआ और उसने देर रात एएसआई के घर पर हत्या के मंशा से पहुंच गया। आरोपी ने कमरा का दरवाजा खटखटाया, जैसे ही एएसआई परिहार ने दरवाजा खोला आरोपी ने उस पर टांगी से ताबड़तोड़ हमला कर मौके से भाग गया। इस हत्याकांड के बाद आरोपी गांव के नदी के पास झाड़ी में टंगिया को छिपा दिया था। जिसे आरोपी के निशानदेही पर जप्त किया गया। इस पूरे मामले के खुलासे के बाद पुलिस ने एएसआई के अंधे कत्ल के मामले में हत्यारे को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया हैं।

Back to top button