हेडलाइन

CRPF जवान की हालत नाजुक, एयर एंबुलेंस से दिल्ली रेफर, मेडिकल कॉलेज से एयरपोर्ट तक बना ग्रीन कॉरीडोर

रायपुर 31 जुलाई 2023। मलेरिया पीड़ित CRPF जवान को एयर लिफ्ट कर दिल्ली के एम्स में रेफर किया गया है। इससे पहले ग्रीन कॉरिडोर बनाकर जवान को एयर एंबुलेंस तक लाया गया। जवान सेरेब्रल मलेरिया से पीड़ित है। बीजापुर के 153वीं बटालियन में पदस्थ जवान एकन राय की हालत बेहद नाजुक बतायी जा रही है। जवान का उपचार कर रहे डॉक्टर ने बताया कि उसकी हालत काफी गंभीर है। समय पर यदि उपचार मिल गया तो उसकी जान बच सकती है। यही वजह है कि जवान को एअर लिफ्ट किया जा रहा है।

जवान के लिए मेडिकल कॉलेज से एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर का निर्माण किया गया, ताकि CRPF जवान को एयर लिफ्ट करने में देरी ना हो। जवान बीजापुर में पदस्थ था। जानकारी के मुताबिक जवान एकन राय CRPF की 153वीं बटालियन बीजापुर में पदस्थ था। मलेरिया पीड़ित होने के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज जगदलपुर लाकर भर्ती करवाया गया।

डॉक्टरों ने उसकी स्थिति गंभीर पाते हुए लाइफ सपोर्ट सिस्टम की सुविधा दी। बावजूद जवान की हालत में सुधार न होता देख यह निर्णय लिया गया कि उसे बेहतर उपचार के लिए एम्स नई दिल्ली भेजा जाएगा। मेडिकल कॉलेज डीमरापाल से जगदलपुर विमानतल के बीच ट्रैफिक का व्यवधान ना आए, इसलिए ग्रीन कॉरिडोर तैयार किया गया। जवान को एम्स के लिए रेफर किया जा चुका है।

Back to top button