हेडलाइन

सांसद की मृत्यु : लोक सभा इलेक्शन से पहले सांसद की मृत्यु….कई नेताओं ने जताया दुःख

सांसद की मृत्यु : लोक सभा इलेक्शन से पहले सांसद की मृत्यु....कई नेताओं ने जताया दुःख

सांसद की मृत्यु : लोक सभा इलेक्शन से पहले सांसद की मृत्यु….कई नेताओं ने जताया दुःख

MP passed-away नई दिल्ली 27 फरवरी 2024  सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क का मंगलवार को निधन हो गया। वह 94 साल के थे। करीब 20 दिन पहले किडनी में इन्फेक्शन बढ़ने के बाद उन्हें मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। सिद्ध अस्पताल के MD डॉ. अनुराग मेहरोत्रा ने बताया,”डॉ. बर्क का आज सुबह 9 बजे दिल का दौरा पड़ा। करीब 9.45 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली।” 6 दिन पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उनसे मिलने के लिए मुरादाबाद पहुंचे थे।

यह भी पढ़े:-  इस दिन Lava का Curve 5G फोन की होंगी लॉन्चिंग,जानिये क्या होंगी कीमत

शफीकुर्रहमान लोकसभा में सबसे बुजुर्ग सांसद थे. शफीकुर्रहमान बर्क चार बार विधायक और पांच बार सांसद रहे हैं. उन्होंने पहली बार समाजवादी पार्टी की टिकट पर 1996 में लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे. वहीं, वह 2014 के मोदी लहर में भी बर्क बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी.

अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले शफीकुर्रहमान बर्क़ मुसलमानोंके हितोंको लेकर हमेशा मुखर रहे. शफीकुर्रहमान के बेटे भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक हैं. सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के निधन पर मुरादाबाद से सांसद डॉक्टर एसटी हसन ने कहा, ” बड़े अफसोस कि बात है. मुझे अभी पता चला है कि जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब हमारे बीच नही रहे. उनका इंतकाल हम सबके लिए, हमारी पार्टी का बहुत बड़ा नुकसान है. देश से एक बहुत बड़ा नेता इस दुनिया से रुख़सत हो गया. जिसने कभी किसी से डर के काम नहीं किया. शायद इतने बहादुर और ईमानदार नेता पूरे मुल्क के अंदर बहुत कम रह गए हैं.

सांसद की मृत्यु : लोक सभा इलेक्शन से पहले सांसद की मृत्यु….कई नेताओं ने जताया दुःख

.यह भी पढ़े:-  घर के आंगन में सजेगा Tata Nexon का ये प्यारा वैरिएंट,अब मात्र 2 लाख़ में, जाने क्या है फीचर्स

घर के आंगन में सजेगा Tata Nexon का ये प्यारा वैरिएंट,अब मात्र 2 लाख़ में, जाने क्या है फीचर्स

Back to top button