हेडलाइन

BREAKING : भगवान राम की शोभा यात्रा पर पथराव ,पुलिस ने आंसूगैस छोड़ी..

अयोध्या 21 जनवरी2024|अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव है। इसे लेकर देशभर के राम भक्त काफी उत्साहित हैं। गुजरात के मेहसाणा जिले के खेरालु में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से एक दिन पहले रविवार (21 जनवरी) भगवान श्री राम की शोभायात्रा निकाली गई। जब ये जुलूस मस्जिद के पास से गुजर रहा था तब कुछ लोगों ने वहां से पथराव कर दिया।

भगदड़ मचने के बाद हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को 10 राउंड आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। पथराव करने वालों को पकड़ने के लिए इलाके में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है।

बता दें कि सोमवार 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. इसे लेकर लोगों में बहुत उत्साह है. वहीं इसे लेकर देश के कोने-कोने में शोभायात्राएं निकल रही हैं व कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी बीच कई खबरें ऐसी भी आ रही हैं, जिनमें अराजक तत्व माहौल खराब खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. गुजरात के मेहसाणा में शोभायात्रा पर पथराव की ऐसी ही खबर आई है. 

ठीक इसी तरह दो दिन पहले मध्य प्रदेश में भी इस तरह की घटना सामने आई थी. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राम मंदिर की छवि वाले एक पोस्टर को कथित तौर पर फाड़ने और अपने कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी. ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि 16 जनवरी को हिंदू सेना के एक पदाधिकारी की शिकायत पर उन्हें धार्मिक भावनाओं को आहत करने और अन्य अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कहा, “उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505(2) के तहत आरोप लगाया गया.” पुलिस ने कहा कि किसी को भी इस तरह की हरकत नहीं करनी चाहिए.

Back to top button