पॉलिटिकलहेडलाइन

“जान पहले है, नेतागिरी बाद में”… मंत्री कवासी लखमा की कार्यकर्ताओं को नसीहत.. बोले- चुनाव सामने है, ऐसी चुनौती तो रहेगी…

जगदलपुर 19 अप्रैल 2023। “पहले जान की रक्षा करो, फिर नेतागिरी करो”… बीजापुर में सोमवार को विधायक के काफिले पर हमले के बाद मंत्री कवासी लखमा ने कार्यकर्ताओं को ये नसीहत दी है। विधायक के काफिले पर हमले को गंभीर बताते हुए कहा कि सुरक्षा नियमों का पालन करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमला छोटा हो या बड़ा, लेकिन ऐसी घटना से सबक लेना चाहिये।

कवासी ने कहा कि नक्सली हमला ने कांग्रेस पार्टी ने अपने कई बड़े नेताओं को खोया है। मंत्री ने कहा कि छोटा नेता हो या बड़ा नेता, सभी को यही कहना चाहता हूं कि जान पहले हैं, नेतागिरी बाद में है। सरकार ने सुरक्षा को लेकर एसपी को निर्देश दे रखा है। अगर किसी कारणवश एसपी और थानेदार सुरक्षा नहीं दे पाता है, निर्देशों का पालन करना चाहिये।

आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने महेश गागड़ा के बयान पर कहा कि ऐसे मौकों पर इस तरह की राजनीति गिरे हुए लोग करते हैं। उन्होंने सभी कांग्रेसियों को नसीहत देते कहा कि चुनाव सामने है और चुनौती रहेगी। यह कोई नई बात नहीं है, इसलिए सुरक्षा का ध्यान सबसे पहले रखें। ताजा हमले का जिक्र करते लखमा जीरम घटी में हुई वारदात को भी याद करने लगे।

मुख्यमंत्री ने सुरक्षा के मसले पर डीजी से बात की

कल विधायक के काफिले पर हुए नक्सल हमले पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने डीजी से बात की है सुरक्षा के पूरे प्रबंध होना चाहिए। सीआरपीएफ के जवानों को रोड ओपनिंग में क्यो नही भेज रहे  हैं। सुरक्षा जरूरी है। सुरक्षा में जो कोताही बरती जा रही वो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Back to top button