हेडलाइन

CG-जवान शहीद: नक्सली हमले में शहीद कंपनी कमांडर को अंतिम विदाई, शहीद की एक झलक पाने उमड़ी हजारों की भीड़

भानुप्रतापपुर 19 फरवरी 2024। बीजापुर में शहीद जवान को आज उनके गृहग्राम में अंतिम विदाई दी गयी है। रविवार को बीजापुर जिले के कुटरू में पदस्थ छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के चौथी बटालियन कंपनी कमांडर तिजऊराम भुआर्य पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। बाजार ड्यूटी के दौरान नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने उन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। शहीद जवान दुर्गुकोंदल विकासखंड के ग्राम हटकोंदल बरपारा निवासी थे।

शहीद जवान का पार्थिव शरीर गृहग्राम हटकोंदल सोमवार सुबह को लाया गया। जवान की एक झलक पाने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। शहीद जवान के अंतिम दर्शन के लिए प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि के अलावे आसपास के गांव के लोग मौजूद थे। अंतिम यात्रा के दौरान पुलिस की टुकड़ी ने सलामी दी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक इंद्रा कल्याण एलिसेला, एडीएम बीएस उइके, एसडीओपी प्रशांत पैकरासमेत अन्य पुलिस विभगा के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

सुरक्षा और बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ के बीच शहीद का पार्थिव शरीर को पूरे गांव में भ्रमण कराया गया। इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय और शहीद तिजऊराम भुआर्य अमर रहे के नारे लगाए जिसके बाद शहीद जवान का अंतिम संस्कार किया गया।

Back to top button