हेडलाइन

CG – जंगल से भटक कर गांव के कुंए में गिरा भालू का शावक, समय पर रेस्क्यू नही करने से हुई मौत, वन विभाग की टीम अब……..

जीपीएम 14 फरवरी 2022 । गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में एक भालू के शावक का शव गांव के कुंए से मिला है। घटना की जानकारी के बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गये है। वही देर रात शावक के कुंआ में गिरने की बात कही जा रही है, जिससे की समय पर रेस्क्यू नही किया जा सका और शावक की मौत हो गयी।

पूरा घटनाक्रम जीपीएम जिला के मरवाही वन परिक्षेत्र का बताया जा रहा है। यहां जंगल के पास ही सुरंगटोला गांव बसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस गांव में अक्सर भालू भोजन की तलाश में पहुंच जाया करते है। रविवार की रात भी भालू और उसका शावक गांव की तरफ पहुंचे थे। खाने की तलाश के दौरान शावक कुंए में गिर गया। सुबह जब गांव के लोग कुंआ से पानी निकालने पहुंचे तो उन्हे कुआ में शावक का शव मिला।

घटना की जानकारी होती ही मृत शावक को देखने गांव वालों की भीड़ इकटठा हो गया। उधर घटना की जानकारी के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शावक को कुंए से बाहर निकाला गया। वन विभाग इस घटना की जानकारी के बाद अब जांच की बात कह रही है। वन विभाग रात के वक्त शावक के कुंए में गिरने की आशंका जता रहा है, जिसके कारण किसी को इस घटना की जानकी नही हो सकी, अगर समय पर शावक के कुंआ में गिरने की जानकारी होती तो उसे रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया जाता।

Back to top button