हेडलाइन

एक्शन में रायपुर पुलिस: 2 दिन में 182 आरोपी पहुंचे सलाखों के पीछे, चाकूबाजी सहित गुंडे बदमाशों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई

रायपुर 8 जनवरी 2024। राजधानी में अपराधों को लेकर पुलिस एक्शन में है। पिछले 2 दिनों में ही अलग-अलग मामले में कुल 182 आरोपियों को पुलिस ने जेल भेजा है। रायपुर SSP प्रशांत अग्रवाल ने पिछले दिनों बैठक लेकर पुलिस अफसरों को निर्देश दिया था कि वो अपराध को रोकने के लिए सख्ती से पेश आयें। एसएसपी के निर्देश के बाद राजधानी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तेजी से कार्रवाई हो रही है। अपराधियों पर नकेल कसने सहित सुरक्षा व शांति व्यवस्था के मद्देनजर सक्रिय गुण्डा/निगरानी बदमाशों, अपराधिक तत्वों, संदिग्ध व्यक्तियों, चाकू लेकर घुमने वालों, अड्डेबाजी करने वालोंं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाईयां हो रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले के नेतृत्व में सोमवार को नगर पुलिस अधीक्षकों के पर्यवेक्षण में थानों प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में कार्यवाही करते हुए चाकू लेकर आम लोगों को आतंकित करते व अवैध रूप से चाकू लेकर घुमते कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चाकू जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध संबंधित थानों में आर्म्स एक्ट, अवैध रूप से शराब के साथ 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर संबंधित थानों में आबकारी एक्ट, 4 आरोपियों के विरूद्ध सट्टा एक्ट तथा कुल 104 गुण्डा/निगरानी बदमाशों, अपराधिक तत्वों, संदिग्ध व्यक्तियों व उपद्रवी तत्वों पर प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत् कार्यवाही कर आरोपियों को जेल भेजा गया।

इनके खिलाफ हुई कार्रवाई

8 जनवरी को 8 आरोपियों के विरूद्ध आर्म्स एक्ट, 14 आरोपियों के विरूद्ध आबकारी एक्ट, 04 आरोपियों के विरूद्ध सट्टा एक्ट तथा 104 गुण्डा/निगरानी बदमाशों, अपराधिक तत्वों, संदिग्ध व्यक्तियों व उपद्रवी तत्वों पर प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्यवाही की गयी। वहीं 7 जनवरी को को 26 आरोपियों के विरूद्ध आबकारी एक्ट तथा 8 आरोपियों के विरूद्ध नारकोटिक एक्ट के तहत कार्यवाही कर आरोपियों के कब्जे से 51.66 लीटर देशी/अंग्रेजी शराब, 12 किलो 595 ग्राम गांजा, 840 नग नाईट्रोसन-10 प्रतिबंधित नशीली टेबलेट तथा घटना से संबंधित 04 नग दोपहिया वाहन, 05 नग मोबाईल फोन एवं नगदी जब्त किया गया था।

Back to top button