हेडलाइन

शिक्षकों को राजधानी में आक्रोश रैली की प्रशासन ने नहीं दी इजाजत, 13 से 15 अगस्त तक प्रदर्शन-रैली की अनुमति नहीं, मनीष बोले- ब्लाक स्तर पर आंदोलन रहेगा जारी

रायपुर 12 अगस्त 2023। सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन की आक्रोश रैली स्थगित हो गयी है। जिला प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर रैली की अनुमति नहीं दी है। लिहाजा, 13 अगस्त को रायपुर कूच करने का फेडरेशन का आह्वान टाल दिया गया गया है।

अब ये आक्रोश रैली 16 अगस्त या उसके बाद होगी। तब तक फेडरेशन का ब्लाक स्तरीय प्रदर्शन जारी रहेगा। इससे पहले फेडरेशन की तरफ से 13 अगस्त को प्रदेश भर के शिक्षकों को राजधानी कूच करने का आह्वान प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने किया था, लेकिन जिला प्रशासन की तरफ से रैली की अनुमति नहीं मिलने की वजह से अनिश्चितकालीन हड़ताल की रणनीति में कुछ बदलाव किया गया है।

रैली को स्थगित किये जाने को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि ..

हमने जिला प्रशासन से 13 अगस्त को आक्रोश रैली की अनुमति मांगी थी, लेकिन प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर धारा 144 का हवाला देते हुए रैली, प्रदर्शन और आंदोलन की इजाजत नहीं दी है। हमने प्रशासन से सीमित संख्या में भी रैली की अनुमति मांगी गयी, लेकिन अनुमति देने से प्रशासन ने साफ इंकार कर दिया है, जिसके बाद अब हमने फैसला लिया है कि 15 अगस्त तक हमारा ब्लाक स्तर पर ही प्रदर्शन जारी रहेगा, उसके बाद आगे की रणनीति तय की जायेगी।

मनीष मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष

आपको बता दें कि प्रदेश भर के शिक्षक वेतन विसंगति व प्रथम सेवा गणनना के आधार पर पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने के लिए लामबंद हैं। हालांकि उनकी ये मांगें वर्षों पुरानी है। शासन स्तर पर उनकी मांगों को लेकर एक कमेटी भी बनी थी, लेकिन उस कमेटी की रिपोर्ट भी अभी तक नहीं आयी है। वहीं शासन स्तर पर वेतन विसंगति दूर करने की दिशा में किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं होने की वजह से पिछले तीन साल में ये दूसरी बार अनिश्चतकालीन हड़ताल शिक्षकों की तरफ से किया जा रहा है।

Back to top button