हेडलाइन

शिक्षक पर FIR, सस्पेंड : पढ़िये JD का आदेश, आदेश में लिखी ये गंभीर बातें… पुलिस पर हमला कराने और चक्का जाम

गरियाबंद 24 दिसंबर 2022। पुलिस पर पथराव और चक्काजाम मामले में शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। 21 नवम्बर को धान खरीदी केंद्र खोलने के लिए कांडकेला के 200 से ज्यादा महिला पुरुष नेशनल हाइवे 130 सी में धुरूवागूड़ी के पास एकत्र होकर प्रदर्शन कर रहे थे। शांति पूर्ण प्रदर्शन देखते ही देखते दोपहर 2 बजे तक उग्र आंदोलन में बदल गया। जाम में फंसे 10 से भी ज्यादा माल वाहक गाड़ियों पर पथराव कर दिया गया था। रायपुर संयुक्त संचालक ने इस संबंध में निलंबन आदेश जारी किया है। इस मामले में पुलिस ने 25 से ज्यादा लोगों पर नजर रखी है।

उग्र ग्रामीणों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस वालों पर भी हमला किया था। इसमें एक सब इंस्पेक्टर का पांव फैक्चर हो गया था, वहीं कई जवान घायल हुए।  पुलिस वाहन में भी तोड़फोड़ की गयी थी। जनकारी के मुताबिक अगस्त में भी ऐसा ही बड़ा आंदोलन ग्रामीणों ने धुरुवागुड़ी में किया था। उस समय भी शिक्षक पर आरोप था, उसने लोगों को भड़काया।

2 अगस्त को सरपंच ने  एसडीएम और एसपी के नाम लिखे एक शिकायत पत्र में बताया था कि सड़क मरम्मत की राशि मे शिक्षक भोजलाल ने 20 हजार रख लिया था। वहीं पैसे मांगने पर सरपंच सचिव के खिलाफ झूठी शिकायत लिखकर ग्रामीणों को भड़काया था। स्कूल छोड़कर शिक्षक बराबर ऐसे मामले में शामिल होता था, जिसका साक्ष्य विभाग को उपलब्ध कराया गया है। वहीं वीडियो फुटेज भी दिये गये हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की गयी है।

Back to top button