शिक्षक/कर्मचारी

CG NEWS : शिक्षक सस्पेंड- सहायक निर्वाचन अधिकारी से शिक्षक ने किया दुर्व्यवहार, कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से किया सस्पेंड…..मचा हड़कंप

कोरबा 28 नवंबर 2022। निर्वाचन संबंधी कार्य में गंभीर लापरवाही करने के साथ ही सहायक निर्वाचन अधिकारी से दुर्व्यवहार करने वाले सहायक शिक्षक को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि निर्वाचन संबंधी कार्य में शिक्षक द्वारा अरूची के साथ ही गंभीर लापरवाही बरती गयी थी। जिसकी शिकायत मिलने के बाद जांच रिपोर्ट एसडीएम ने कलेक्टर के समक्ष पेश किया था।

सहायक शिक्षक को सस्पेंड करने का ये पूरा मामला कटघोरा ब्लॉक का हैं। बताया जा रहा हैं कि प्राथमिक शाला कसनिया में पोस्टेड सहा.शिक्षक आसीफ खान को बीएलओं की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। लेकिन निर्वाचन संबंधी कार्य में शिक्षक द्वारा लगातार गंभीर लापरवाही बरती जा रही थी। इस बात पर सहायक निर्वाचन अधिकारी ने जब आपत्ति जताते हुए कार्य में गंभीरता बरतने का निर्देश दिया गया, तब शिक्षक आसीफ खान ने उल्टे सहायक निर्वाचन अधिकारी से दुर्व्यवहार करते हुए विवाद किया गया।

मामले की शिकायत मिलने पर कटघोरा एसडीएम ने घटना की जांच कर रिपोर्ट कलेक्टर संजीव झा के समक्ष पेश किया गया था। जिस पर कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए लापरवाही सहायक शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। कलेक्टर ने साफ किया हैं कि निर्वाचन संबंधी कार्य में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नही की जायेगी। उधर कलेक्टर के इस निलंबन की कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ हैं।

Back to top button