शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक प्रमोशन- बिग न्यूज : सीनियरिटी लिस्ट में बार-बार की गड़बड़ी से जेडी नाराज….DEO-BEO को कड़ा निर्देश, कहा- “लगता है आपके द्वारा काम रूचि नहीं ली जा रही है”, दिया ये आखिरी मौका

रायपुर 5 मई 2022। सहायक शिक्षकों के प्रमोशन पर ना जाने किसकी नजर लग गयी है। एक तो शासन को कोर्ट की नोटिस का जवाब नहीं मिल रहा है और दूसरा विभाग सीनियरिटी लिस्ट में गड़बड़ी का मुद्दा नहीं सुलझा पा रहा। कई दफा अंतरिम लिस्ट जारी होने के बाद सीनियरिटी लिस्ट में कुछ ना कुछ गड़बड़ियां रह ही जा रही है। अब तो शिक्षक भी मान बैठे हैं कि उनकी सीनियरिटी लिस्ट का मुद्दा सुलझना विभाग के बूते की बात नहीं।

इधर, रायपुर संभाग के संयुक्त संचालक सहायक शिक्षकों की सीनियरिटी लिस्ट में बार-बार की गड़बड़ियों से बेहद नाराज हैं। रायपुर संयक्त संचालक ने संभाग के सभी DEO और BEO को पत्र लिखकर तीखी नाराजगी जतायी है। संयुक्त संचालक ने सभी डीईओ और BEO को कड़ा पत्र जारी कर 15 मई तक सीनियरिटी लिस्ट को दुरूस्त करने के निर्देश दिये हैं।

जेडी ने अपने निर्देश में तीखे शब्दों में लिखा है कि …

मेरे संज्ञान में यह बात लायी गया है कि सीनयरिटी लिस्ट में बहुत सारी अनियमितता एवं विसंगतियां हैं । संबंधित शिक्षकों द्वारा बार-बार कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी में दावा आपत्ति करने के बावजूद भी निराकरण नहीं किया जाना अत्यंत खेदजनक है। ऐसा प्रतीत होता है कि आपके द्वारा इस कार्य में रूचि नहीं ली जा रही है।

आदेश में संयुक्त संचालक ने निर्देश दिया है कि 10 मई तक विकासखंड स्तरीय समिति सीनियरिटी लिस्ट का सत्यापन करायेंगे। विकासखंड से संबंधित शिक्षकों की सेवा पुस्तिका का सुक्ष्म स्त्यापन कर जिला शिक्षा अधिकारी को प्रमाणित सूची सौंपेंगे। डीईओ कमेटी बीईओ कार्यालय से परीक्षण के बाद मिली सूची की जांच कर सूची प्रकाशित करेंगे। इसके बाद भी अगर कुछ गलतियां होती है और दावा आपत्ति मिलती है तो उसका निराकरण का जेडी कार्यालय को 15 मई तक जमा करेंगे।

Back to top button