हेडलाइन

CG फोटो : जब किसानों के बीच खेत में पहुंचे राहुल गांधी, सर पर पगड़ी और हाथ हसिया लेकर किया फसल की कटाई, सीएम, डिप्टी सीएम सहित ये नेता भी रहे मौजूद….

रायपुर 29 अक्टूबर 2023| कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी, सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रजध्वज साहू और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत को खेत में अचानक देखकर धान की फसल कटाई कर रहे किसान थोड़े देर के लिए हैरान जरूर रह गए। लेकिन इस बीच खुशी से झूम भी उठे… इस दौरान सभी नेताओं ने किसानों के साथ धान कटाई भी किया… जिसे देख किसान और मौके पर मौजूद लोग काफी गदगद हो गए…

दरअसल छत्तीसगढ़ में इन दिनों चुनावी दौर चल रहा है। वहीं अगले माह 7 ओर 17 नवंबर को दो चरण में मतदान होना है। लिहाजा राजनैतिक दलों के नेता चुनावी सभा करने छत्तीसगढ़ पहुंच रहे है… वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर है। इस दौरान वह सड़क मार्ग से चुनावी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। उसी दौरान अभनपुर इलाके के काठिया गांव में गाड़ी रोककर खेत में धान कटाई कर किसानों से मिलने उनके पास चले गए।

इस दौरान किसानों ने राहुल गांधी, सीएम भूपेश बघेल के सर पर पगड़ी बांधा और फिर सभी नेताओं ने हाथ में हसियां लिया और फिर परंपरागत तरीके से धान की पूजा कर फसल की कटाई शुरू किया। इस दौरान किसानों और मजदूरों ने यूं अचानक सभी नेताओं को अपने बीच पाकर गदगद हो गए।

बताया जा रहा है कि इस दौरान राहुल गांधी ने किसानों से बातचीत कर उनका हाल भी पूछा। बता दे कि इन दिनों चुनावी सरगर्मी के साथ फसल कटाई का कार्य भी जोरों पर है।

Back to top button