पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : बृजमोहन के बयान पर मंत्री अमरजीत भगत का पलटवार कहा….”मैं बृजमोहन अग्रवाल और सुनील सोनी को सुरक्षा की गारंटी देता हूं” !

रायपुर 9 सितंबर 2023। छत्तीसगढ़ में बीजेपी 12 सितंबर से परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है। ऐसे में विधायक बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर मंत्री अमरजीत भगत ने पलटवार करते हुए बड़ा बयान दिया है। अमरजीत भगत ने कहा है कि …..मैं बृजमोहन अग्रवाल और सुनील सोनी को सुरक्षा की गारंटी देता हूं। भाजपा की परिवर्तन यात्रा और भाजपा द्वारा लगाए आरोप कि…. प्रदेश की जनता को सुरक्षा नहीं मिल रही है इस पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि हमारी सोच पवित्र है। बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर अमरजीत भगत के पलटवार के बाद एक बार फिर राजनीति गरमा गयी है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। ऐसे में सत्ता का वनवास काट रही बीजेपी दोबारा सत्ता में वापसी के लिए परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है। कांग्रेस सरकार के खिलाफ बीजेपी ने 2989 किलोमीटर के परिवर्तन यात्रा का ऐलान कर राजनीतिक गलियारे में खलबली मचा दी है। बीजेपी अपनी रणनीति के तहत आगामी 12 सितंबर को दंतेवाड़ा और 16 सितंबर को जशपुर से बीजेपी की परिवर्तन यात्रा निकाली जायेगी। 12 सितंबर से दंतेवाड़ा से प्रारंभ होने वाली पहली यात्रा को मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना के साथ केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह हरी झण्डी दिखाएंगे, जबकि जशपुरनगर से शुरू होने वाली दूसरी जो कि 16 सितंबर से शुरु होगी, इसमें यात्रा को कोरवा व आदिवासियों की आराध्य देवी खुड़ियारानी की पूजा-अर्चना करके भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा हरी झण्डी दिखाएंगे।

यात्रा के समापन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मिलित होंगे। लिहाजा बीजेपी अपने परिवर्तन यात्रा की तैयारियों के साथ ही इस यात्रा की सुरक्षा को लेकर भी चिंतित है। बृजमोहन अग्रवाल ने एक दिन पहले ही डीजीपी अशोक जुनेजा से मुलाकात कर बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को कड़ी सुरक्षा मुहैय्या कराने की मांग करते हुए पत्र पे्रषित किया था। बृजमोहन अग्रवाल ने परिवर्तन यात्रा की सुरक्षा की मांग करते हुए प्रदेश में जनता की सुरक्षा पर भी सवाल उठाये थे। बृजमोहन अग्रवाल के इस सवाल पर छत्तीसगढ़ सरकार के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने अब बृजमोहन पर पलटवार किया है। मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि हम प्रदेश की जनता को सुरक्षा देने के लिए कटिबद्ध हैं।

बृजमोहन अग्रवाल और सुनील सोनी को सुरक्षा की गारंटी मैं देता हूं,आपको आंच भी नहीं आएगी। अमरजीत भगत ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हुए नक्सली हमले को याद दिलाते हुए कहा कि भले ही आपने हमारे साथ जो किया वो अच्छा नहीं किया। आपने हमारे प्रमुख नेताओं को सुरक्षा नहीं दी, लेकिन हम आपको सुरक्षा देंगे, आपको कुछ नहीं होगा। मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा खोखली है। खैर चुनावी साल है तो बयानबाजी का दौर भी जारी है। ऐसे में अमरजीत भगत के इस बयान ने राजनीति एक बार फिर जरूर गरमा दी है। अब उम्मींद जतायी जा रही है कि मंत्री अमरजीत भगत के बयान पर बीजेपी भी जल्द ही पलटवार कर अपना जवाब देगी।

Back to top button