पॉलिटिकल

CG POLITICS : केंद्रीय गृहमंत्री शाह कल से दो दिन के रायपुर प्रवास पर,प्रदेश सरकार के खिलाफ पेश करेंगे आरोप पत्र, BJP की दूसरी लिस्ट को लेकर अटकले तेज !

रायपुर 31 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर राजधानी रायपुर आ रहे है। पिछले 70 दिनों में शाह का ये चौथा दौरा हैं। रायपुर पहुंच रहे अमित शाह सूबे की कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र पेश करने के साथ ही बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठक करेंगे। शाह के छत्तीसगढ़ दौरे के साथ ही बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी होने की चर्चा तेज हो गयी है।

गौरतलब है छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। राजनीति दल सियासी बिसात बिछाकर एक-दूसरे को घेरने में जुट गयी है। वही दूसरी तरफ प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्ष में बैठी बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर जीत की रणनीति पर काम कर रहा है। सत्ता का वनवास काट रही बीजेपी को फिर से सत्ता में लाने के लिए बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री 1 सितंबर की शाम 6:40 बजे नियमित फ्लाइट से स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि अपने दो दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंच रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस दौरान प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए माहौल तैयार करेंगे।

नवा रायपुर के डूमरतराई स्थित भजापा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बीजेपी पदाधिकारियों की मैराथन बैठकें लेंगे। इसके बाद 2 सितंबर की सुबह 11 बजे साइंस कॉलेज स्थित प. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनता की ओर से आरोप पत्र पेश करेंगे। दोपहर 3 बजे अर्जुन्दा सरायपाली में जनजाति समाज की ओर से आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होंगे। आपको बता दे कि शाह के कार्यक्रम से पहले 31 अगस्त को ही केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडवीया रायपुर पहुंचकर बीजेपी के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। दुर्ग जिले के उतई में लोगों से मुलाकात करेंगे।

सियासी गलियारे में चर्चा इस बात की भी है कि मौजूदा कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए अमित शाह आरोप पत्र साथ लेकर आएंगे। करीब एक महीने पहले बीजेपी की आरोप पत्र समिति ने शाह को आरोपों का पुलिंदा सौंपा था। इन सभी आरोपों को लेकर क्या रूपरेखा बनेगी, इसकी प्रदेश के बीजेपी नेताओं को अधिक जानकारी नही होने की बात कही जा रही है। चर्चा है कि इसके लिए एक टीम बनी है, जो सरकार को घेरने के लिए बन रहे आरोप पत्र पर विशेष रूप से काम कर रही है। केंद्रीय गृहमंत्री आरोप पत्र जारी करने के बाद महासुमंद जिले के खैरमाल, अर्जुन्दा और सराईपाली के लिए रवाना होंगे। यहां पर जनजातियों की ओर से शाह का स्वागत कार्यक्रम है।

बीजेपी की इस कार्यक्रम से आदिवासी वोटर्स को साधने की तैयारी है। इसके बाद शाम 6 बजे अमित शाह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि शाह की बैठक में दूसरी पार्टी के दिग्गज नेता जो भाजपा में प्रवेश करने वाले हैं, उनके नामों पर भी चर्चा होगी। वहीं रापयुर की आरंग विधानसभा सीट पर सतनामी गुरु बालदास के प्रवेश के बाद कयास लगाया जा रहा है कि उनके बेटे खुशवंत को बीजेपी वहां से टिकट दे सकती है। आपको बता दे कि छत्तीसगढ़़ के प्रभारी ओम माथुर ने जल्द ही बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी करने की बात कही थी। ऐसे में अमित शाह के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी होने की भी अटकले अब तेज हो गयी है।

Back to top button