पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLTICS : चुनावी साल राजनेताओं का बवाल: ASP का हाथ उखाड़ने की धमकी के बाद अब आंदोलनकारियों ने CSP का अंगूठा तोड़ दिया !

रायपुर 9 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ में चुनावी साल में राजनेताओं का बवाल सामने आने लगा हैं। एक तरफ धमतरी से बीजेपी की महिला विधायक की एएसपी को हाथ उखाड़ की धमकी का मामला अभी शांत भी नही हुआ था, ऐसे में दुर्ग में जर्जर सड़क को लेकर आंदोलन कर रहे बीजेपी के नेताओं ने पुलिस से झूमा झटकी करते हुए सीएसपी का अंगूठा ही तोड़ दिया। दोनों घटनाओं के बाद पुलिस अधिकारी जहां राजनेताओं के व्यवहार से सख्ते में हैं। वही चुनावी साल में राजनीतिक दल जन समस्याओं को लेकर कुछ ज्यादा ही आक्रामक नजर आ रहे हैं।

गौरतलब हैं कि धमतरी की महिला विधायक रंजना साहू और एएसपी मधुलिका सिंह के बीच चल रहा तकरार अभी शांत नही हुआ हैं। एक दिन पहले ही बीजेपी की विधायक ने एएसपी मधुलिका सिंह पर नाराजगी जताते हुए हाथ उखाड़ लेने की खुलेआम धमकी दे दी थी। सोशल मीडिया में विधायक रंजना साहू के इस विडियों के वायरल होने के बाद राजनीतिक गरमा गयी थी। अभी ये मामला शांत भी नही हुआ था कि दूसरा बखेड़ा दुर्ग जिला में सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं कि यहां भारतीय जनता पार्टी की भिलाई जिला इकाई ने शहर के चौक चौराहों के गड्ढों में भरे पानी में मछली पकड़कर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान भाजपाइयों ने चक्काजाम करने की कोशिश की।

लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश करते रहे। ऐसे में पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झूमा झटकी शुरू हो गयी। इी दौरान एक भाजपा नेता ने छावनी सीएसपी आशीष बंछोर का हाथ पकड़कर बुरी तरह सें मरोड़ दिया। इस घटना में सीएसपी के हाथ का अंगूठा टूट गया। इस घटना के बाद तुरंत ही सीएसपी को निजी अस्पताल में ले जाया गया। सीएसपी बंछोर का कहना है कि उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ है। घटना सुपेला थाना क्षेत्र की है, इसलिए वहीं पर एफआईआर दर्ज होगी। भिलाई नगर सीएसपी निखिल राखेचा ने बताया कि कुछ भाजपा नेताओं ने गलत तरीके से विरोध प्रदर्शन करके पुलिस के साथ गलत व्यवहार किया है। सुपेला थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जायेगी।

Back to top button