हेडलाइन

VIDEO : मनी लॉन्ड्रिंग केस में बिजली मंत्री गिरफ्तार,ED ने हिरासत में लिया तो फूट-फूटकर रो पड़े

तमिलनाडू 14 जून 2023। चेन्नई में डीएमके सरकार में बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी के घर पर मंगलवार 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी। ईडी की इस छापेमारी में मंगलवार-बुधवार देर रात को सेंथिल को कस्टडी में ले लिया गया। लेकिन इसके बाद मंत्री अचानक कस्टडी में अपने स्वास्थ्य की शिकायत करके फूट-फूटकर रोने लगे और उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

https://twitter.com/ANI/status/1668737885242286080?s=20

गौरतलब हैं कि मनी लांर्डिंग के मामले में ईडी ने तमिलनाडू के बिजली मंत्री को अरेस्ट किया हैं। ईडी की इस कार्रवाई के बाद बुधवार की सुबह कस्टडी में लेने के दौरान अचानक बिजली मंत्री वी. सेंथिल बालाजी ने स्वास्थ्य खराब होने की शिकायत अफसरों को की। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को सरकारी अस्पताल लेकर आए। वहां पर जब उनको अस्पताल के अंदर ले जाया जा रहा था, तब वह रोते हुए दिखाई दिए। वहीं डीएमके के समर्थक उनके बीमार होने की खबर पाकर अस्पताल में इकट्ठा हो गये और ईडी के खिलाफ नारे बाजी करने लगे।

ईडी की हिरासत में बीमार होने के बाद जब सेंथिल को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। इसके बाद कई डीएमके नेता उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा, हम इस पूरी प्रक्रिया से कानूनी तौर पर निपटेंगे हम बीजेपी की धमकी भरी राजनीति से नहीं डरते हैं। वहीं डीएमके के राज्यसभा सांसद और वकील एनआर एलंगो ने उनकी गिरफ्तारी पर कानूनी प्रक्रिया की पालना नहीं किए जाने का आरोप लगाया।

तमिलानाडु के कानून मंत्री ने भी सेंथिल की गिरफ्तारी पर कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि सेंथिल बालाजी को बेवजह निशाना बनाते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है। ईडी उनसे बीते 24 घंटे से लगातार पूछताछ कर रहा है। यह पूरी तरह से मानवाधिकार के खिलाफ है। उनको और लोगों को ईडी और अदालतको उन्हें ;ईडी लोगों और अदालत को जवाब देना ही होगा।

Back to top button