क्राइम

CG खुलासा – दाल कारोबारी को लूटने उसी के ड्राइवर ने बना रखा था प्लान, दोस्तों के साथ मिलकर 5 लाख की कर ली थी उठाईगिरी, फिर पुलिस ने…..

 

जीपीएम 15 दिसंबर 2021- बिलासपुर के दाल कारोबारी की कार से हुए 5 लाख रूपयें की उठाईगिरी का मास्टर माईंड कोई बाहरी नही बल्कि उसी का ड्राइवर निकला है। पुलिस ने इस सनसीखेज वारदात को 24 घंटे के भीतर सुलझाकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पूरा मामला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला है, यहां 5 दिसंबर को बिलासपुर के दाल के कारोबारी नवीन थरानी की कार में रखे 5 लाख रूपयें की सनसनीखेज ढंग से उठाईगिरी की घटना हो गयी थी। पीड़ित व्यापारी के मुताबिक वह अनूपपूर व आसपास के दुकानदारों से पैसों की वसूली कर वापस बिलासपुर लौट रहा था, इस दौरान वह गौरेला थानांतर्गत मथुरा पेट्रोल पंप पर कार में तेल भराने के लिए रूका था, तभी ये पूरी वारदात हो गयी। घटना के वक्त व्यापारी नवीन थरानी के साथ उनका ड्राइवर दीप कुमार साहू भी मौजूद था। 5 दिसंबर को हुए इस वारदात के बाद नवीन थरानी ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही अपने स्तर पर पतासाजी में लगा हुआ था, लेकिन कार से 5 लाख रूपयें की उठाईगिरी की कोई जानकारी नही मिलने पर उसने 13 दिसंबर को इस मामले की रिपोर्ट गौरेला थाना में दर्ज कराई।

मामले की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने जब साईबर सेल की मदद से व्यापारी के ड्राइवर के मोबाईल का CDR खंगालना शुरू किया, तो इस वारदात की कड़ियां जुड़ती चली गयी। पुलिस ने व्यापारी के ड्राइवर दीप कुमार साहू को हिरासत में लेकर जब सख्ती से पूछताछ किया, तो इस उठाईगिरी की गुत्थी सुलझ गयी। इस पूरे वारदात का मास्टर माईंड दीप साहू ने बताया कि उसने अपने दो साथी मनीष और रवि के साथ मिलकर इस पूरी वारदात की प्लानिंग की थी।

अनूपपूर से कैश लेकर लौटने के वक्त उसने अपने साथियों को अलर्ट कर दिया था, जिसके बाद मथुरा पेट्रोल पंप पर कार के पहुुंचते ही, व्यापारी कार में तेल डलवाने में व्यस्त हो गया, जिसका फायदा उठाते हुए उसने रूपयों से भरा बैंग अपने साथियों को दे दिया था। इस घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर 5 लाख रूपयें बरामद कर लिया है।

Back to top button