टॉप स्टोरीज़

CG VIDEO- खाने की तलाश में बाड़ी के कुंए में गिरा भालू, गांव में मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर…….

 

कांकेर 15 दिसंबर 2021- नक्सल प्रभावित कांकेर जिला के रिहायशी ईलाके मेें उस वक्त हड़कंप मच गया, जब जंगल से खाने की तलाश में एक भालू गांव में एक ग्रामीण के बाड़ी में बने कुंआ में गिर गया। घटना की जानकारी के बाद तत्काल वन विभाग को इसकी जानकारी दी गयी, जिसके बाद घंटो की मशक्कत के बाद कुंए में गिरे भालू को रेस्क्यू कर बाहर निकाला जा सका।

पूरा मामला कांकेर के नरहरपुर क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 9 का है। बताया जा रहा है कि यहां वार्ड में दयावती कुंजाम का परिवार निवास करता है। दयावती ने अपने घर के पीछे बाड़ी बना रखी है। मंगलवार की रात अचानक जंगल से एक भालू खाने की तलाश में दयावती के बाड़ी तक पहुंच गया। यहां खाने की तलाश में भालू अचानक कुंए में गिर गया। कुंए में भालू के गिरने की जानकारी जैसे ही लोगों को हुई क्षेत्र में हड़कंप मचा गया। आनन-फानन में इसकी जानकारी वन विभाग को दिया गया।

जिसके बाद वन विभाग की टीम देर रात ही मौके पर पहुंची। काफी मशक्कत कर रात के वक्त भालू को कुंआ से बाहर निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नही मिली। जिसके बाद आज सुबह एक बार फिर वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू आपरेशन चलाकर भालू को कुंआ से निकालने का प्रयास शुरू किया गया। काफी मशक्कत के बाद अंततः भालू को सुरक्षित कुंए से बाहर निकाल लिया गया, वहीं कुंआ से बाहर निकलते ही भालू जंगल की तरफ दौड़कर भाग गया। तब जाकर क्षेत्र के लोगों की सांस में सांस आ सकी।

Back to top button