टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

रपटे के तेज बहाव में फंसी बस, खिड़कियों से निकल छत पर चढ़ गए यात्री, कूदकर बचाई जान

10जुलाई : उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश की वजह से यहां की विभिन्न नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है और सभी नदियों के घाट पानी में डूब रहे हैं। बरसात में नदियों का जलस्तर बढ़ने के साथ ही रपटों में भी अचानक पानी का बहाव जानलेवा बन रहा है।

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश ने लोगों के लिए मुसीबतें बढ़ा दी हैं। वहीं, भारी बारिश की वजह से उत्तराखंड की विभिन्न नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है और सभी नदियों के घाट पानी में डूब रहे हैं। बरसात में नदियों का जलस्तर बढ़ने के साथ ही रपटों में भी अचानक पानी का बहाव वाहन चालकों पर भारी पड़ रहा है। एक ऐसा ही भयावह मंजर देखने को तब मिला, जब हरिद्वार आ रही रोजवेज की बस रपटे पर पानी के तेज बहाव में फंस गई, जिसका वीडियो सामने आया है।

नदी किनारे बसे लोगों को किया जा रहा शिफ्ट

इस बीच, भारी बारिश के कारण उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल के रुद्रप्रयाग में मंदाकिनी और अलकनंदा का जलस्तर बढ़ गया है। रुद्रप्रयाग में अलकनंदा और मंदाकिनी के संगम में बने घाट और मंदिर गंगा में डूब गए हैं। बरसात के चलते नदी किनारे जलस्तर बढ़ने से घाट जलमग्न है। प्रशासन ने लोगों को चेतावनी जारी की है। नदी किनारे बसे लोगों को दूसरे स्थानों पर ले जाया जा रहा है।

Back to top button