क्राइमहेडलाइन

नाबालिग पड़ोसी ने की थी 8 साल की बच्ची के रेप के बाद हत्या… PORN वीडियो देखने का था आदी… आरोपी का पिता भी बेटी संग रेप मामले में जा चुका है जेल

रायपुर 15 दिसंबर 2022। सड्डू के BSUP कॉलोनी में 8 साल की बच्ची की किडनैपिंग व हत्या मामले में राजधानी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची से बलात्कार के बाद नाबालिग पड़ोसी ने ही हत्या की थी। एसएसपी प्रशांत अग्रवाल, क्राइम एसपी अभिषेक महेश्वरी और एडिश्नल एसपी कीर्तन राठौर ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस जघन्य वारदात का खुलासा किया। कल ही एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने एडिश्नल एसपी ग्रामीण की अगुवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण/शहर के नेतृत्व में 07 नगर पुलिस अधीक्षक/उप पुलिस अधीक्षक, 03 निरीक्षक 05 सउनि., 08 प्र.आर. एवं 22 आरक्षकों की एक विशेष टीम बनायी थी। टीम बनाने के कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। दरअसल 7 दिसंबर को रायपुर के सड्डू स्थित विधानसभा थाना क्षेत्र के BSUP कॉलोनी से एक 8 साल की बच्ची गायब हो गयी थी। इस मामले में परिजनों ने मामला दर्ज कराया था। दो दिन पहले पहले बच्ची की लाश घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर मिला था। विधानसभा क्षेत्रांतर्गत सेक्टर 08 स्थित विवेकानंद गार्डन के सामने सूनसान स्थान में अपहृत नाबालिग बालिका का शव बोरी एवं कागज के गत्ता से ढ़का मिला एवं बालिका का शव खराब हो गया था। जिस पर शव का पी.एम. कराया गया, डॉ. द्वारा शार्ट पी.एम. रिपोर्ट में बालिका की मृत्यु गला दबाकर करने के साथ ही बालिका के साथ दुष्कर्म करना भी लेख किया गया। साईबर विंग द्वारा तकनीकी विश्लेषणों के माध्यम से भी अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे।

पुलिस ने जांच के दौरान बालिक के पिता, मां सहित घर के अन्य सदस्यों के साथ विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही सबका पृथक – पृथक बयान लेने के साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ की। इसी दौरान बालिका का शव जहां मिला था, वहां, सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों को खंगाला। सीसीटीवी में बालिका को एक लड़के साथ जाते देखा गया कि टीम के सदस्यों द्वारा त्वरित लड़के की पहचान करने के प्रयास किये गये। इस दौरान शव पाये गये स्थल के समीप स्थित पार्क के आसपास स्थित समस्त ऐसे संदेहियों से कड़ाई से पूछताछ किया गया। जिस पर तकनीकी साक्ष्य तथा स्थानीय आसूचना संकलन से घटना में संलिप्त आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा कालोनी में मृत बालिका के ब्लॉक में ही निवासरत विधि के साथ संघर्षरत एक बालक को पकड़कर घटना के संबंध में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया। पूछताछ में अपचारी बालक ने बताया कि वह आज से लगभग 5 माह पूर्व कालोनी में सपरिवार किराये से निवासरत था। उसी कालोनी में मृत बालिका भी अपने मां-पिता के साथ रहती थी जिस वजह से अपचारी बालक का मृत बालिका पर बुरी निगाह रखता था एवं ऐसे मौके की तलाश में था ।

घटना वाले दिन बालिका नीचे खेल रही थी उसी समय अपचारी बालक उसे पास स्थित हाऊसिंग बोर्ड कालोनी के पार्क के आसपास फल व सब्जी तोड़ने के बहाने 02 पॉलीथीन लेकर चला गया। कुछ समय तक पार्क के आसपास घुमकर रखिया आदि सब्जी तोड़े इसी दौरान बालक द्वारा उसे अपने साथ शारीरिक संबंध बनाने पूछने पर बालिका द्वारा मना किया गया। जिससे अपचारी बालक द्वारा उस समय अन्य कोई व्यक्ति नहीं होने से सूनसान होने का फायदा उठाकर बालिका को बाउंड्रीवाल के पीछे झाडियों के बीच ले जाकर बालिका के साथ दुष्कर्म किया तथा गला दबाकर उसकी हत्या कर शव को कागज के गत्ता, पालीथीन एवं बोरी में ढ़ककर/छिपाकर फरार हो गया। अपचारी बालक ने पूछताछ में बताया कि वह अपनी भाभी व चाचा के मोबाईल में पोर्नोग्राफी विडियो देखा करता था। गौरतलब है कि अपचारी बालक का पिता भी पूर्व में अपनी नाबालिग सगी पुत्री के साथ दुष्कर्म के मामले में 03 वर्ष तक जेल निरूद्ध रह चुका है, जो 01 माह पूर्व ही जेल से बाहर आया है। अपचारी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध प्रकरण में धारा 302, 201, 376 भादवि. 4, 6 पास्को एक्ट जोड़ी जाकर कार्यवाही की गई।

इस पुलिस टीम का रहा योगदान

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर, नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा उदयन बेहार, नगर पुलिस अधीक्षक माना कल्पना वर्मा, उप पुलिस अधीक्षक क्राइम दिनेश कुमार सिन्हा, उप पुलिस अधीक्षक अजाक ज्योत्सना चौधरी, थाना प्रभारी विधानसभा संजीव मिश्रा, प्रभारी एन्टी क्राइम एंड साइबर यूनिट निरीक्षक गिरीश तिवारी, निरीक्षक गौरव तिवारी एसीसीयू, थाना प्रभारी खमतराई निरीक्षक सोनल ग्वाला, उपनिरीक्षक दिव्या शर्मा, सउनि संतोष सिंह,सउनि ईरफान खान,सउनि शंकर ध्रुव,सउनि मोह. जमील,सउनि प्रेमराज बारिक,सउनि मोह. कय्यूम,प्र.आर. अनिल पांडे,प्र.आर. संदीप दीक्षित,प्र..आर. नोहर देशमुख,प्र.आर. सरफराज चिश्ती,प्र.आर. महेन्द्र राजपूत,प्र.आर कुलदीप द्विवेद्वी,प्र.आर. कृपा सिंधू पटेल,प्र.आर. चिन्तामणी साहू,प्र.आर. रविकांत पंाडे, प्र.आर. विजेन्द्र कुमार कंनौजे,आर. मोह. राजिक,आर. दीलिप जांगडे,आर. हिमांशु राठौर,आर. संदीप सिंह,आर. आलम बेग,आर. भूपेन्द्र मिश्रा,आर. सुदीप मिश्रा,आर. विरेन्द्र भार्गव,आर. विजय पटेल,आर. घनश्याम साहू,आर. धनंजय गोस्वामी,आर.उपेन्द्र यादव,आर. महिपाल सिंह ठाकुर,आर. राहुल शर्मा ,आर. राज कुमार देवागंन,आर. आशिष पांडे,आर. टिकम साहू,आर. प्रदीप साहू,आर. आशीष राजपूत, आर. विकाश क्षत्री,आर. विकाश शर्मा,आर. नंदलाल अग्रहरी,आर. नूतन मिश्रा,आर. सोनेन्द्र टेण्डी,आर. मुकेश चौहान, आर. हरनायारण राठौर।

Back to top button