शिक्षक/कर्मचारी

भूपेश सरकार दिवंगत पायलट की पत्नी पर संवेदनशील, पर 900 शिक्षाकर्मी के आश्रित परिवार पर संवेदनशील क्यों नहीं…..दिवंगत पंचायत शिक्षक अनुकम्पा संघ की प्रांताध्यक्ष बोली- हमारे साथ अन्याय है ये …

रायपुर 8 जुलाई 2022। दिवंगत पंचायत शिक्षक अनुकम्पा संघ के प्रांताध्यक्ष अश्वनी सोनवानी ने भूपेश सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा है कि जब दूसरे विभाग के वरिष्ठ पायलट स्वर्गीय कैप्टन गोपाल कृष्ण पंडा की पत्नी अलका पंडा को शिक्षा विभाग के अंतर्गत व्याख्याता के पद पर अनुकम्पा नियुक्ति देने केबिनेट में निर्णय लेकर संवेदनशीलता भूपेश सरकार दिखा सकती है तो शिक्षा का अलख जगाते हुवे मृत पंचायत शिक्षकों,शिक्षा कर्मी के आश्रित 900 परिवार के सदस्यों पर इतना संवेदन हीन सरकार कैसे हो सकती है।


संघ के प्रांताध्यक्ष अश्विनी सोनवानी,उपाध्यक्ष राजेश्वरी दुबे, सचिव भारती साहू, प्रवक्ता पदमनी नेताम,और त्रिवेणी यादव ने भूपेश बघेल की सरकार पर पक्षपात और संवेदन हीनता का गम्भीर आरोप लगाते हुवे स्मरण दिलाया है कि शिक्षाकर्मियों के आश्रित परिवार को अनुकम्पा नियक्ति के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।मंत्रालय के अधिकारियों के द्वारा नियम की बात कह कर गोलमोल जवाब दिया जाता है।


हमारी अनुकम्पा के लिए कमेटी बनाई जाती है और कमेटी भी समय सीमा पर निर्णय नही लेती है जिससे 900 अनुकम्पा का बाट जो रहे परिजन दो वक्त की रोटी के लिए तरस रहे है। प्रांताध्यक्ष अश्वनी सोनवानी ,राजेश्वरी दुबे,भारती साहू,पदमनी नेताम,त्रिवेणी यादव ने भूपेश बघेल मुख्यमंत्री से मांग करते हुए मार्मिक प्रार्थना किया है कि हम पर भी संवेदनशीलता दिखाते हुवे हमे भी योग्यता अनुसार अविलम्ब अनुकम्पा नियुक्ति दी जावे।हम जीवन भर भूपेश सरकार के आभारी रहेंगे।

Back to top button