हेडलाइन

CG :निलंबित IAS रानू साहू को नही मिली राहत,जमानत याचिका पर अब 14 को होगी सुनवाई,हाईकोर्ट में इस वजह से टल गया फैसला

बिलासपुर 7 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ में कथित कोल लेवी स्कैम में जेल में बंद निलंबित आईएएस रानू साहू की आज जमानत याचिकी की सुनवाई टल गयी। हाईकोर्ट में आज रानू साहू की जमानत को लेकर सुनवाई होनी थी। जस्टिस नरेन्द्र कुमार व्यास के कोर्ट में रानू साहू की बेल पिटीशन पर सुनवाई होनी थी। लेकिन नंबर नहीं आने कारण उनकी याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी है। लिहाजा अब अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी। उधर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जेल में बंद अधिकारी और कोयला कारोबारियों की मुश्किले बढ़ने की संभावना जतायी जा रही है।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय {ED} ने छत्तीसगढ़ में कथित कोल स्कैम मामले में महिला आईएएस अधिकारी रानू साहू को इसी साल के जुलाई में गिरफ्तार किया था। ईडी की इस कार्रवाई के बाद राज्य शासन ने उन्हे निलंबित कर दिया था। न्यायिक हिरासत में जेल में बंद रानू साहू पर कथित कोयला घोटाले में शामिल होने का आरोप ईडी की ओर से लगाया गया था। इस पूरे मामले में निलंबित आईएएस रानू साहू के अलावा ईडी ने कई अन्य मामलों में बड़ी कार्रवाई करते हुए आईएएस अफसर समीर विश्नोई और राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया को भी हिरासत में लिया था।

फ़िलहाल तीनो ही अफसर जेल में है। निलंबित आईएएस रानू साहू की जमानत के लिए आज हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी। जस्टिस नरेन्द्र कुमार व्यास के कोर्ट में बेल के लिए सुनवाई होनी थी। लेकिन केस का नंबर ही नही आने के कारण आज सुनवाई नही हो सकी। जिसके बाद कोर्ट ने अब अगली सुनवाई के लिए 14 दिसंबर का डेट दिया है। आपको बता दे कि प्रदेश में चुनावी फैसले के बाद अब इन अफसरों की चिंता बढ़ गयी है। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि 14 दिसंबर को निलंबित IAS अफसर रानू साहू को कोर्ट से बेल मिलती है या नही, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button