हेडलाइन

CG- शिक्षिका का जुल्म: नाराज स्कूली बच्चे पहुंचे कलेक्टरेट, शिकायत सुनकर कलेक्टर भी रह गये दंग, कहा, शिक्षिका को हटा दिया जायेगा

बेमेतरा 18 मार्च 2024। बेमेतरा में एक शिक्षिका की करतूत की शिकायत कलेक्टर से हुई है। कलेक्टरेट पहुंचे स्कूली बच्चों ने जब शिक्षिका की शिकायत बतायी, तो सुनकर कलेक्टर भी दंग रह गये। बच्चों का आरोप है कि वो स्कूल पढ़ने जाते हैं, लेकिन शिक्षिका ने उन्हें मजदूर बना दिया है। शिक्षिका कभी उन्हें चाय बनाने के लिए कहती है, तो कभी पानी गर्म करने का आदेश देती है। यही नहीं शिक्षिका उन्ही साफ सफाई और पोछ-झाडू कराती है।

नाराज बच्चे अपनी शिक्षिका की शिकायत को लेकर सीधे कलेक्टरेट पहुंच गये। जहां बच्चों ने अपनी आपबीती बतायी। मामला बेमेतरा जिले के साजा ब्लाक के उमराव नगर स्कूल का है। जानकारी के मुताबिक शिक्षिका के पति जनपति सदस्य हैं। अपने नेता पति का ही धौंस दिखाकर शिक्षिका बच्चों को धमकाती है।

बच्चों ने कहा, कई बार उन्होंने शिक्षिका मना भी किया, लेकिन शिक्षिका ने उन्हें धमकी दी, कि जिसको जहां जाना है जाये, उनके पति जनपद सदस्य हैं, उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। बच्चों की शिकायत सुनने के बाद कलेक्टर ने इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही है। कलेक्टर ने कहा है कि शिक्षिका को उस स्कूल से हटा दिया जायेगा। कलेक्टर के आश्वासन के बाद स्कूली बच्चे वापस कलेक्टरेट से लौट आये।

Back to top button