क्राइमबिग ब्रेकिंग

CG-शिक्षक की मौत : करंट से शिक्षक सह संकुल समन्वयक की मौत, 12वीं की छात्रा भी आयी करंट की चपेट में, शिक्षक समुदाय में शोक की लहर..

बस्तर 17 मार्च 2023। करंट में आने से शिक्षक की मौत हो गयी। घटना बस्तर के भानपुरी इलाके की है। शिक्षक का नाम रतन बघेल है, जो माध्यमिक शाला छेपड़ापारा मावलीगुड़ा में पदस्थ थे। रतन बघेल अभी वर्तमान में संकुल समन्वयक के पद पर संकुल केंद्र खोरखोसा में पदस्थ थे।

जानकारी के मुताबिक रतन बघेल आज सुबह करंट की चपेट में उस वक्त वक्त आ गये, जब वो खेत की तरफ गये हुए थे, शिक्षक रतन बघेल के अलावे एक 12वीं की छात्रा भी करंट की चपेट में आ गयी। दिवंगत शिक्षक के परिजनों की तरफ से सौंपे गये आवेदन के मुताबिक गुरुवार को बस्तर के इलाके में तेज आंधी-तूफान आया था, जिसकी वजह से कई जगहों पर बिजली के तार भी टूट गये थे।

इस दौरान खेत जाने के बाद शिक्षक एक बिजली के तार की चपेट में आ गये। करंट की चपेट में रतन बघेल आया देख तनु कश्यप नाम की 12वीं की छात्रा उन्हें बचाने के लिए आयी, तभी वो भी करंट की चपेंट में आ गयी। इधर आसपास के लोगों ने करंट में आये शिक्षक को देखा तो आनन-फानन में 108 की सहायता से अस्पताल पहुंचाया।

इलाज के दौरान शिक्षक रतन बघेल की मौत हो गयी, वहीं वहीं 12वीं की छात्रा तनु का इलाज चल रहा है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। इधर घटना की सूचना मिलते ही संयुक्त शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष शैलेन्द्र तिवारी भी तुरंत अस्पताल पहुंचे। उन्होंने शिक्षक व संकुल समन्वयक रतन बघेल के निधन पर गहरा दुख जताया है। शिक्षक के निधन पर शोक जताने वालों में शैलेंद्र तिवार, बीईओ अरुण कुमार देवांगन, बीआरसी राजेन्द्र सिंह ठाकुर, सुशील तिवारी, गोवर्धन बघेल सहित तमाम शिक्षक शामिल हैं।

Back to top button