हेडलाइन

CG: इंद्रावती नदी में डोंगी पलटी….7 ग्रामीण बहे,रेस्क्यू आपरेशन चलाकर नदी में बहे सभी ग्रामीणों को सुरक्षित बचाया गया

नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिला में इंद्रावती नदी में बड़ा हादसा हो गया। उफनती इंद्रावती नदी पार कर रहे ग्रामीणों की डोंगी के पलट जाने से उसमें सवार 7 ग्रामीण नदी में बह गये। बताया जा रहा है कि घटना के बाद तुरंत रेस्क्यू आपरेशन शुरू कर राहत कार्य प्रारंभ किया गया। बस्तर आई.जी. सुंदरराज पीत्र ने बताया कि SDRF, पुलिस और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से नदी में बहे सभी 7 ग्रामीणों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

इंद्रावती नदी में घटित हुआ ये हादसा बारसुर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक ये हादसा मुचनार घाट के पास घटित हुआ है। बताया जा रहा है कि ग्राम कोडेनार और कौशलनार गांव के ग्रामीण लकड़ी की छोटी डोंगी में सवार होकर उफनती नदी को पार कर रहे थे। इसी दौरान नदी के बीच में ही डोंगी का बैलेंस बिगड़ने पर डोंगी नदी में पलट गया। इस भीषण हादसे में डोंगी में सवार 7 लोग उफनती नदी में डूबने लगे थे। बताया जा रहा है कि यह हादसा कोडनार घाट के समीप हुआ था।

जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली, आनन फानन में मौके पर SDRF, स्थानीय पुलिस और मेडिकल टीम को रवाना किया गया। आई.जी.सुंदरराज पी. ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस की निगरानी में SDRF के जवानों ने रेस्क्यू आपरेशन चलाकर नदी में बहे सभी 7 ग्रामीणों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया। आई.जी.सुंदरराज पी. ने नदी में बहे सभी ग्रामीणों के सुरक्षित होने की पुष्टि की है।

Back to top button