ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

कमाल के हैं ओपी चौधरी: मंत्री बनने के बाद सिविल सर्विस अभ्यर्थियों का करियर गाईडेंस है जारी, टाईम मैनेज करने चलती गाड़ी में लेते हैं ऑनलाइन क्लास

रायपुर 7 जनवरी 2024। IAS से नेता बने ओपी चौधरी, मंत्री बनने के बाद भी अध्ययन-अध्यापन से दूर नहीं हुए हैं। सोशल मीडिया पर खुद OP CHOUDHARY ने अपनी एक फोटो ट्वीट की है, जिसमें वो सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे युवाओं का मार्गदर्शन कर रहे हैं। IAS की नौकरी के दौरान और नौकरी छोड़ने के बाद भी ओपी चौधरी हमेशा युवाओं का करियर गाईडेंस करते रहे हैं। छत्तीसगढ़ के कई युवाओं ने ओपी चौधरी को रोल मॉडल मानते हुए IAS की परीक्षा भी पास की है। उनके मंत्री बनने के बाद ये लग रहा था, कि व्यस्तताओं की वजह से शायद पर युवाओं के मार्गदर्शक की भूमिका नहीं निभा पायेंगे, लेकिन जिस तरह से व्यस्तताओं के बीच भी उन्होंने सिविल सर्विस के अभ्यर्थियों के लिए वक्त निकालना शुरु किया है, उससे एक बात तो साफ है कि वो अपनी हर भूमिका के लिए बेहतर टाइम मैनेजमेंट कर रहे हैं।

ओपी चौधरी के बाद अभी वित्त, वाणिज्यिक कर, आवास एवं पर्यावरण, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग से महत्वपूर्ण विभाग है। मंत्रालय मिलने के बाद से ही लगातार वो अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं और कार्ययोजना तैयार कर रहे हैं। इन व्यस्तताओं के बीच वो दौरे के दौरान स्टूडेंट्स की क्लास भी ले रहे हैं। ओपी चौधरी ने अपनी तस्वीर के साथ X पर लिखा है कि कल रात समय निकालकर यात्रा के दौरान कक्षाएं ली तथा अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन करते हुए सिविल सर्विसेज की तैयारी से संबंधित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

“संकल्प कोचिंग सेंटर” दिल्ली द्वारा युवाओं को न्यूनतम शुल्क पर यूपीएससी एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग प्रदान की जाती है। विगत कुछ वर्षों में संकल्प देश भर में अग्रणी सिविल सेवा कोचिंग संस्थानों में से एक के रूप में उभरा है। यहाँ प्रशासनिक अधिकारियों एवं अन्य प्राध्यापकों द्वारा प्रतिदिन नियमित रूप से इन परीक्षाओं की तैयारी करायी जाती है। मैं उन सभी सम्मानीय जनों का आभार व्यक्त करना चाहता हूँ जो युवाओं के स्वर्णिम भविष्य निर्माण हेतु निष्ठापूर्वक अपना योगदान दे रहे हैं।

Back to top button