हेडलाइन

CG VIDEO- तहसीलदार के बाद अब अधिवक्ता हुए उग्र, तीसरी गिरफ्तारी पर अधिवक्ताओं ने किया SP आफिस का घेराव, तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर किया……

 

रायगढ़ 14 फरवरी 2022 । रायगढ़ के तहसील में हुए मारपीट का मामला शांत होने के बजाये तूल पकड़ता जा रहा है। अधिवक्ता की गिरफ्तारी के विरोध में आज सैकड़ो वकीलों ने SP आफिस का घेराव कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस पूरे घटनाक्रम के बाद अब ये पूरा मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है।

गौरतलब है कि शुक्रवार 11 फरवरी को रायगढ़ के तहसील कार्यायल में वहां के स्टाफ के साथ हुए मारपीट में बीच बचाव कर रहे नायब तहसीलदार के साथ वकीलों ने मारपीट कर दी थी। मारपीट की इस घटना के बाद मारपीट करने वाले वकीलों की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई को लेकर छ.ग. कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ लामबंद है । इसी का परिणाम है कि आज घटना के विरोध में प्रदेश भर में तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित तहसील के स्टाफ काम बंद हड़ताल पर है। प्रदेशव्यापी इस हड़ताल के बाद आज रायगढ़ पुलिस ने मारपीट की घटना में शामिल जितेंद्र शर्मा नामक अधिवक्ता को सुबह जांजगीर के डभरा से गिरफ्तार किया था। इसके बाद दोपहर के वक्त तीसरे वकील कोमल साहू को उड़ीसा से पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

अधिवक्तओं की लगातार की जा रही गिरफ्तारी के विराधे में अब रायगढ़ जिला के अधिवक्ता भी सड़क की लड़ाई लड़ने उतर गये है। सैकड़ो की संख्या में अधिवक्ताओं ने SP कार्यायल का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने तहसील कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार और तहसीलदारो पर मनमानी का आरोप लगाते हुए इसे बंद कराने की मांग को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिला और पुरूष अधिवक्ता शामिल थे।
रायगढ़ तहसील कांड का अंत क्या होगा, ये तो भविष्य के गर्भ में है, लेकिन एक बात तो तय है कि जिस तरह से तहसीलदारो ने एक जुटता दिखाकर पुलिस और प्रशासन पर दबाव बनाया है, उसे देखकर अब अधिवक्ता भी एक जुट होकर अपने वकीलों के बचाव में सड़क पर उतर गये है। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि इस पूरे विवाद का पटाक्षेप समय रहते करा लिया जायेगा, या फिर ये मामला और तूल पकड़ेगा, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button