Uncategorized @hi

CG: VIDEO – …….तो क्या सिंहदेव को BJP आफर दे रही है ? सरोज पांडेय का ये बयान कर रहा बड़े उथल-पुथल के इशारे…..छत्तीसगढ़ की राजनीति में क्या बनने वाला हैं नया समीकरण !

कोरबा 9 मई 2022 । सरकार का सिंहासन डोल रहा है, ऐसे मेें सिंहासन की मजबूती को बनाये रखने के लिए सरगुजा जाना जरूरी है, लेकिन ऐसा लगता नही है कि सिंहासन मजबूत रह पायेगा, क्योंकि वो दूसरी पार्टी में जाने के लिए सिंहासन डोल चुका है, समय का इंतजार है….देखिए आगे क्या होता है ? कांग्रेस में चल रहे घमासान को लेकर बीजेपी की राज्य संभा सांसद सरोज पांडेय का ये बयान कोरबा में सामने आया है। सरोज पांडेय के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी हैं।

छत्तीसगढ़ में अभी भले ही आगामी विधानसभा चुनाव में करीब डेढ़ साल का वक्त शेष हैं, लेकिन प्रदेश में तेज गर्मी के साथ ही राजनीतिक सरगर्मी का तापमान अभी से ही सातवें आसमान पर है। जीं हां ऐसा इसलिए कि एक तरफ सूबे के मुखिया 4 मई से ही विधानसभा दौरे पर मैराथन बैठके लेकर आम लोगोें से सीधे मुखातिब हो रहे हैं, बैठकों में आने वाली शिकायतों पर सीएम फैसला ऑन द स्पॉट के तर्ज पर दोषी अफसरों पर सस्पेंशन की गाज भी गिरा रहे है। वही दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के स्वास्थ मंत्री टी.एस.सिंहदेव के साथ ही राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल प्रशासन के सिस्टम से खफा नजर आ रहे है।

मतलब उन्हे जैसा वेटेज मिलना चाहिए प्रशासनिक अफसर उन्हे वैसी वेटेज दे नही रहे। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के इस मुददे को बीजेपी ने एक बार फिर लपक लिया है, और इसे राजनीतिक मुददा बनाकर सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है। ताजा मामला आज कोरबा में सामने आया, यहां बीजेपी की राज्य सभा सांसद कोरबा प्रवास पर पहुंची थी। मौैका था कुशाभाउ ठाकरे जन्म शताब्दी विस्तारक योजना के तहत संगठन की बैठक लेकर कार्यकर्ता और पदाधिकारियों में चुनावी मोड के लिए तैयार कर जान फूकने की। लेकिन सरोज पांडेय जैसे ही मीडिया से रूबरू होने पहुंची, तो उन्होने सीधे प्रदेश सरकार पर हमला बोल दिया। प्रेस कांफ्रेस में जहां सरोज पांडेय ने सरकार के वादों पर सवालिया निशान लगाया, वही सरगुजा में सरकार के मैराथन कैम्प करने की बात पर पलटवार किया। सरोज पांडेय ने दो टूक शब्दों में ये कह दिया कि सरकार का सिंहासन डोल रहा है, ऐसे में सिंहासन को मजबूती से दबाये रखने के लिए सरगुजा जाना जरूरी हैं।

आगे उन्होने ये तक कह दिया कि लगता नही है कि सिंहासन मजबूत रह पायेगा, वो दूसरी पार्टी में जाने के लिए सिंहासन डोल चूका हैं ? सरोज पांडे ने कांग्रेस में चल रहे नाराजगी के मुददे पर यहां तक कह दिया कि लोग अपना घर संभाले, हम किसी का घर बिगाड़ने पर विश्वास नही रखते, लेकिन अगर कोई अपना घर ही नही संभाल पाये, अपना ही घर बार बार तोड़ने को तैयार हो जाये, ऐसे में अगर कोई बेघर होगा, तो हम उसे अपने घर में स्थान देंगे ही। वही इस जवाब पर जब मीडिया ने सरोज पांडेय से ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह बीजेपी में टी.एस.सिंहदेव को स्थान देने का सवाल पूछा गया, तब उन्होनें बड़ी ही बेबाकी से ये कह दिया कि भारतीय जनता पार्टी हर काबिल आदमी का स्वागत करती है। भारत के नागरिक जो राष्ट्रवाद पर समर्थन करते है उनके लिए हमारे घर हमेशा खुले हुए है।

वही बीजेपी में सीएम के चेहरे और दावेदारी के सवाल पर सरोज पांडेय ने साफ कर दिया कि वो सीएम की रेस में कभी नही थी, मैं सीएम की रेस में आज भी नही हूं और भविष्य में भी नही रहूंगी। कोरबा में सरोज पांडेय के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीतिक पारा चढ़ना तय माना जा रहा हैं, क्योंकि छत्तीसगढ़ की राजनीतिक समीकरण को नजदीक से देखा जाये तो सबकुछ ठीक नही चल रहा हैं। ऐसे में जहां टी.एस.बाबा की नाराजगी को बीजेपी भुनाने में लगी हुई हैं, वही दूसरी तरफ सूबे के मुखिया कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने दिल्ली में है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के बीच चल रहे इस बयानबाजी के घमासान का क्या परिणाम निकलेगा, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button