Uncategorized @hiहेडलाइन

“मेरी जान को खतरा है”…कारोबारी सूर्यकांत की कोर्ट से गुहार “ED पूछताछ में करेगी थर्ड डिग्री का इस्तेमाल, न्यायिक रिमांड पर रखा जाये…कहा- पूछताछ में सहयोग देने को तैयार.. पढ़िये …

रायपुर 29 अक्टूबर 2022। मनी लांड्रिंग केस में सरेंडर करने वाले कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने अपनी जान को खतरा बताया है। लिखित आवेदन में सूर्यकांत तिवारी ने कहा है कि ईडी के अधिकारी पूछताछ के दौरान उनके साथ थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करेंगे। लिहाज, उन्हें जान का खतरा है। सूर्यकांत तिवारी ने खुद को न्यायिक रिमांड पर रखने की मांग की है। सूर्यकांत तिवारी ने न्यायिक अभिरक्षा में ही अधिवक्ता की उपस्थिति में पूछताछ की मांग की है। कारोबारी सूर्यकांत ने कोर्ट से आत्मसमर्पण स्वीकारने और न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने की मांग की है।

सूर्यकांत अपने लिखित आवेदन में कहा है कि ये पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है, रमन सिंह के मीडिया में बयान देने और षड़यंत्र के तहत ही मामला दर्ज कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है कि इससे पहले जून-जुलाई में जो इनकम टैक्स विभाग ने कार्रवाई की थी, उस दौरान उन्होंने पूरी जानकारी दे दी थी।

सूर्यकांत तिवारी के बारे में कहा गया है कि वो 20 साल से कारोबार कर रहा है, लिहाजा राज्य सरकार के साथ उसके अच्छे संबंध रहे हैं। फिलहाल वो अडानी समूह के लिए ट्रांसपोर्ट का कार्य कर रहे हैं और उसी से उनकी आय हो रही है। उन्होंने कहा है कि इससे पहले जब इनकम टैक्स विभाग ने कार्रवाई की थी, तो भी उसने जांच में पूरा सहयोग दिया था। अभी भी वो सहयोग के लिए पूर्णतया तैयार है। सूर्यकांत के आवेदन के मुताबिक वो अपनी संपत्ति का पूरा विवरण ईडी को देने को तैयार हैं। लेकिन उन्हें आशंका है कि ईडी के अधिकारी उसे नहीं मानेंगे, इसलिए कोर्ट इसमें हस्तक्षेप करे।

Back to top button