Technology

फोन से तुंरत डीलीट करें यह ऐप्स, नहीं तो बैंक खाता हो जाएगा खाली

नई दिल्ली: आज के इस तकनीक के युग में लगभग हर किसी के पास स्मार्टफोन है। तो वही स्मार्टफोन के आने से लोगों की जिंदगी कितनी आसान हो गई है। इसमें इंस्टॉल किए गए ऐप से ढेर सारे काम निपटाया जा सकते हैं। हालांकि एंड्रॉयड में हैकिंग के तरह-तरह के खबरें आती रहती हैं। अगर आपने जरा सी लापरवाही की तो आपका बैंक अकाउंट खाली हो सकता है।

फोन से तुंरत डीलीट करें यह ऐप्स, नहीं तो बैंक खाता हो जाएगा खाली

जी हां साइबर सिक्योरिटी को लेकर ऐसे अपडेट आते रहते हैं, हाल ही में एक खतरनाक मालवेयर Xamalicious का पता चला है। जो एक अटैकर को डिवाइस का एक्सेस दे देता है। यानी कि ऐसे कई ऐप है जिसे यह स्मार्टफोन में इंस्टॉल हो जाता है। आपकी जरूरी पर्सनल बैंकिंग संबंधित जानकारी को चुराकर बैंक अकाउंट खाली कर सकता है।

read more: 6000mAh बैटरी के साथ 16 मई को एंट्री लेगा iQoo Z9x 5G, जानें कीमत और इसकी उपलब्धता

इस खतरनाक मालवेयर को पता लगाने वाली कंपनी का कहना है कि यह न सिर्फ डिवाइस की जासूसी कर सकता है। बल्कि फोन में इंस्टॉल किए गए बैंकिंग एप से जानकारी चुराकर अटैककर को डिवाइस का रिमोट एक्सेस भी दे सकता है, यानी की बिना सेटिंग बदले यह नया मालवेयर हैकिंग को अंजाम दे सकता है।

फोन से तुंरत डीलीट करें यह ऐप्स, नहीं तो बैंक खाता हो जाएगा खाली

आपको बता दें कि साइबर सिक्योरिटी को लेकर कंपनियां ऐसे अपडेट जारी करते रहती हैं। तो वही प्ले स्टोर पर मौजूद ऐसे कई ऐप है। जो गूगल उन्हें फ्लैग कर देता है और प्ले स्टोर से हटा देता है। लेकिन गूगल स्मार्टफोन में इंस्टॉल किसी ऐप को फोन से डिलीट नहीं कर सकता है। ऐसे में आपको खुद ही यह अनस्टॉल करना होगा।

फोन से तुंरत डीलीट करें यह ऐप्स

हम यहां पर ऐसी जानकारी लाए हैं जिनमें मालवेय होने का पता चला है। अगर आपके फोन में यह एप इंस्टॉल है तो बिना समय करवा यहां पर फोन में डिलीट कर दें।

Back to top button