Uncategorized @hi

CG- VIDEO- स्कूली बच्चों को तालिबानी सजा, बच्चों के हाथों में डाल दिया खौलता हुआ तेल, 25 बच्चों के हाथ जले

कोण्डागांव 8 दिसंबर 2023। कोंडगांव में स्कूली बच्चों के साथ हैवानियत की गयी है। शौचालय गंदा होने पर 25 बच्चों के हाथों में गर्म तेल डाल दिया है। इस घटना में छात्र-छात्राओं के हाथ जल गये हैं और उनमें फफोले पड़ गये हैं। मामला माकड़ी ब्लाक के पूर्व माध्यमिक स्कूल केरावाही गांव का। हालांकि स्कूल से लौटकर आये बच्चों ने परिजनों को इसकी शिकायत की और परिजनों ने इसे लेकर जमकर हंगामा किया।

मामला सामने आने पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कुछ भी कहने से फिलहाल इंकार कर दिया है। हालांकि जांच करने की बात भी कही जा रही है। जानकारी के मुताबिक स्कूल का टायलेट गंदा था, इसी बात से मामला बिगड़ गया और बच्चों को जमकर पहले तो डांट-फटकार लगायी और फिर हाथ में गरम तेल डाल दिया।

परिजनों इसे लेकर मोर्चा खोल दिया है। वहीं परिजनों ने दोषी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस संदर्भ में अधिकारियों ने फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार किया है। उनका कहना हैकि शिकायत पर जांच होगी।

हालांकि इसके पीछे की एक और बातें सामने आयी है। स्कूली छात्राओं में से बनी शाला नायक ने गंदे शौचालय के नाम पर छात्राओं से पूछताछ की और फिर किसी ने अपनी गलती नहीं स्वीकारी तो छात्राओं को उप शाला नायक ने ये कह दिया कि सबके हाथ में गर्म तेल डाला जायेगा, जिसके हाथ में फफोले आयेंगे, उसे दोषी माना जायेगा। कहा जा रहा है कि शाला नायक के कहने पर ही छात्राओं के हाथ में गर्म तेल डाले गये। कलेक्टर को हुई शिकायत के बाद जांच की जा रही है।

Back to top button