Uncategorized @hiशिक्षक/कर्मचारी

CG NEWS – प्रधान पाठक सस्पेंडः शराब पीकर स्कूल में छात्रों से मारपीट करने वाले प्रधान पाठक पर गिरी गाज, DEO ने किया निलंबित

कोरबा 18 अगस्त 2022 । शराब के नशे में स्कूल पहुंचने के बाद छात्रों के साथ मारपीट करने वाले प्रधान पाठक को डीईओं तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि प्रधान पाठक की इस हरकत की शिकायत छात्र और उनके अभिभावको ने पुलिस में भी की थी। घटना की जानकारी सामने आने के बाद जिला शिक्षाधिकारी जी.पी.भारद्वाज ने प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया हैं।

पूरा घटनाक्रम कोरबा जिला के पाली विकासखंड का हैं। बताया जा रहा हैं कि प्राथमिक शाला साजाबहरी में प्रधान पाठक के पद पर छत्रपाल सिंह पदस्थ हैं। ग्रामीणों का आरोप हैं कि स्कूल के प्रधान पाठक अक्सर स्कूल में शराब के नशे में धुत्त होकर पहुंचते हैं। पिछले दिनों एक बार फिर छत्रपाल सिंह शराब पीकर स्कूल पहुंचे थे। यहां स्कूली छात्रों ने जब कुछ पूछने की कोशिश की, तो तैश में आकर उल्टे शिक्षक ने बच्चों की छड़ी से पिटाई कर दी।

इस घटना में छात्र को चोट भी आये थे, जिसकी जानकारी होने पर छात्र के अभिभावको ने इसका कड़ा विरोध जताया गया। साथ ही पीड़ित छात्र और उसके परिजनों ने पुलिस में शराबी प्रधान पाठक के इस कृत्य की शिकायत भी की गयी थी। मामला सामने आने के बाद DEO जी.पी.भारद्वाज ने तत्काल घटना की जांच का आदेश पाली BEO को दिया गया।

जांच में शिकायत सही पाये जाने के बाद डीईओं ने तत्काल प्रभाव से दोषी प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया हैैं। DEO जी.पी.भारद्वाज ने बताया कि शिक्षा के मंदिर में शराब के नशे मेें पहुंचने के बाद छात्रों के साथ मारपीट करना गंभीर प्रकरण हैं। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था में लापरवाही और बदनाम करने वाले शिक्षको को कभी भी बख्शा नही जायेगा। DEO की इस कार्रवाई के बाद अध्यापन कार्य में मनमानी करने वाले शिक्षको के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं।

Back to top button